लखनऊ: रोजगार के मामले में योगी सरकार के आंकड़े फर्जी-कांग्रेस

पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के बाद अब मणिपुर में कांग्रेस संकट में आ गई है। खबर है कि मणिपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गोविंददास कोंथोजम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं पार्टी के 8 विधायकों के आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबरें हैं।

कांग्रेस मणिपुर के लिए बड़ा संकट

कांग्रेस मणिपुर में अपनी जमीन जमाने की कोशिशों में जुटी है, लेकिन बीजेपी में विधायकों के शामिल होने की खबरों के बीच जाहिर तौर पर पार्टी नेतृत्व के लिए बड़ा संकट पैदा हो सकता है। बता दें कि गोंविदास कोंथोजम लगातार 6 बार से मणिपुर की विष्णुपुर विधानसभा सीट से जीत हासिल कर चुके हैं। उनकी गिनती राज्य के दिग्गज नेताओं में होती है।

2022 में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

मणिपुर विधानसभा चुनाव भी 2022 में होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी लगातार खुद को मजबूत करने की कोशिशों में जुटी है। यही वजह है कि जून महीने में ही बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मणिपुर के प्रदेश अध्यक्ष के पद में बदलाव किया था। बीजेपी की कोशिश है कि सत्ता एक बार फिर बीजेपी के हाथ में आए।

मणिपुर विधानसभा में 60 सीटें हैं। और साल 2017 में हुए चुनावों में कांग्रेस ने 28 सीटें जीती थीं। वहीं बीजेपी को 21 सीटें मिली थीं।

लखनऊ: जासूसी मामले पर सीएम योगी का बयान, कहा…

Previous article

‘…भाजपा सरकार के दिन हैं बचे चार’

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured