September 18, 2021 4:28 pm
Uncategorized

कौन होगा कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री ? इन नामों की चर्चा सबसे तेज

काफी अटकलों के बाद आखिरकार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। येदियुरप्पा ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा, जिसे स्वीकार कर लिया गया। वहीं इसके बाद अब अगला सीएम कौन होगा इसपर चर्चा तेज हो गई है।

कुछ ही दिनों में नाम का ऐलान संभव

खबर है कि जेपी नड्डा और अमित शाह के बीच एक बैठक हुई। जिसमें नए मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चर्चा की गई। और बीजेपी ऑबजर्वर का नाम आज शाम तक तय करेगी। जानकारी के मुताबिक इस हफ्ते के अंत तक सीएम के नाम को लेकर फैसला किया जाएगा। तबतक येदियुरप्पा सूबे के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रहेंगे।

इन नामों पर हो रही चर्चा

अगले मुख्यमंत्री के तौर पर तीन नाम सामने आ रहे हैं। जिसमें पहला नाम बसवराज बोम्मई का है। जो लिंगायत समुदाय से आते हैं, और कर्नाटक सरकार में गृह मंत्री भी हैं। वहीं दूसरा नाम विश्वेश्वरा हेगड़े कगेरी का है जो ब्राह्मण हैं और कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष हैं। तो तीसरा नाम केंद्रीय कोयला खनन मंत्री और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्रलाद जोशी का है।

बता दें बीएस येदियुरप्पा ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि मैं हमेशा अग्नि परीक्षा से गुजरा हूं। मैं नाराज नहीं हूं,खुश हूं।

Related posts

भारत को पेंशन, बीमायुक्त समाज होना चाहिए : जेटली

bharatkhabar

जानिए उत्तराखंड के सबसे तेज नतीजे…

shipra saxena

155 सीसी में यामाहा ने मोटरसाइकिल एमटी 15 को किया लांच

bharatkhabar