WhatsApp Image 2021 07 14 at 10.08.54 PM 31 साल बाद पकड़ा गया 30 रुपए चुराने वाला भगौड़ा,  फिर कोर्ट ने दी माफी
आपने बड़े संगीन मामलों में भगौड़े आरोपियों को पकड़ने की खबरें देखी सुनी और पढ़ी होंगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर दिखाएंगे जिसे देखने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे।
31 साल बाद  पकड़ा आरोपी 
मामला हरियाणा के कैथल से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक फैला हुआ है। जी हां, कैथल पुलिस ने 31 साल बाद एक भगौड़े को गिरफ्तार किया है । जिसने 31 साल पहले एक व्यक्ति की जेब काटी थी, और चुराए थे मात्र 30 रुपये। यह घटना  3 दिसंबर 1990 की है। जब इस शख्श ने 30 रुपये चुराए थे । हालांकि उसी दिन आरोपी को पुलिस ने पकड़ भी लिया था और इससे 30 रुपये बरामद भी कर लिये थे । लेकिन अब इस मामले में 31 साल बाद आरोपी को फिर से गिरफ्तार किया है। लेकिन क्यूं इसके पीछे भी एक बड़ी रोचक कहानी है।
नशे का था आदि
दरासल पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूला था कि नशे का आदि होने के कारण उसने यह चोरी की। बाद में आरोपी को अदालत में पेश किया गया। जहां से अदालत ने आरोपी को जमानत पर रिहा भी कर दिया ,और यहीं पर इस मामले में एक नया टविस्ट आ गया। दरासल आरोपी जमानत  लेने के बाद गायब हो गया फरार हो गया और फिर कभी भी अदालत में पेश नहीं हुआ। इसके बाद 16 सितंबर 1996 को अदालत ने आरेपी को भगौड़ा करार दे दिया ।
दिया भगौड़ा करार 
वहीं अब 16 सितंबर 1996 को भगौड़ा करार देने के अब 31 साल बाद हरियाणा की होनहार कैथल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। कैथल पुलिस ने आरेापी को दोबारा पकड़ कर कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट में आरोपी ने माफी मांग ली और माननीय न्यायालय ने उसे माफ कर रिहा कर दिया।
वहीं इस मामले में जब पुलिस से बात करने की कोशिश की गई तो पुलिस ने चुप्पी साध ली। जानकारी के मुताबिक पुुलिस ने शर्मिंदगी से बचने के लिए मामले को दबाने की कोशिश की ।
बहरहाल जो भी हो हरियाणा की होनहार पुलिस ने आखिरकार 31 साल बाद ही सही 30 रूप्ए की चोरी करने वाले भगौड़े को गिरफ्तार कर अपना फर्ज बखूबी निभाया है। उम्मी करते है कि हरियाणा पुलिस आगे भी इसी तरह पूरी मुस्तैदी के साथ प्रदेश की सेवा करती रहेगी।

PM in Varanasi: BHU पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी कर रहे हैं संबोधित

Previous article

पीएम मोदी ने बटन दबाकर किया 1500 करोड़ की परियोजनाओं का किया अनावरण

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured