September 25, 2021 4:15 pm
Breaking News featured उत्तराखंड पंजाब

 पंजाब, हिमाचल और उत्तराखंड में आज से खुले स्कूल, कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी

SCHOOL  पंजाब, हिमाचल और उत्तराखंड में आज से खुले स्कूल, कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी 
कोरोना के कारण लगभग सभी चीजों को बंद किया गया था। जिसमें सबसे पहले स्कूलों और सरकारी संस्थानों को बंद किया गया था। जिन्हें अब धीरे -धीरे खोला जा रहा है।
पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में खुले स्कूल
पंजाब में सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल आज खोले गए । हालांकि स्कूल में सिर्फ उन्हीं शिक्षकों व स्टाफ को प्रवेश मिलेगा जिन्होंने कोरोना टीके की दोनों खुराकें ली हैं। साथ ही बिना अभिभावकों की लिखित सहमति के विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
up school  पंजाब, हिमाचल और उत्तराखंड में आज से खुले स्कूल, कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी 
वहीं, उत्तराखंड में नौंवी से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए आज स्कूल खोले गए। हालांकि छात्र-छात्राओं एवं स्कूल स्टाफ को अधिकतम 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाना जरूरी है। इसके बाद ही उन्हें स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा।
डिप्टी सीएम को सौंपा गया स्कूल खोलने का प्रस्ताव
इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भी 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की ही रेगुरल कक्षाएं लगेंगी। पांचवीं से आठवीं कक्षा के बच्चे शिक्षकों से परामर्श लेने के लिए स्कूल आ सकेंगे।
कोरोना के दोनों टीके जरूरी 
पंजाब में सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल खुलने के बाद प्रसाशन द्वारा नई गाइडलाइन जारी की है। जिसका पालन करना जरूरी है। स्कूल में सिर्फ वही शिक्षक व अन्य स्टाफ आ पाएगा। जिसने कोरोना के दोनों टीके लगाएं होंगे। साथ ही बिना अभिभावकों की लिखित सहमति के विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। स्कूलों में साफ-सफाई के साथ ही रैंडम सैंपलिंग के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है।
कोरोना की तीसरी लहर का बना खतरा
स्कूल खुलने के बाद देश में अभी कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहें हैं जो चिंता का विषय बन रहा है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि  स्कूल खुलने के बाद कोरोना के केसों में इजाफा होता है या नहीं।

Related posts

गणतंत्र दिवस: जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकि वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं आतंकि, सुरक्षा एजेंसियों ने किया एलर्ट

Aman Sharma

लोकसभा में पीएम का रौद्र रूप, कांग्रेस के बहाने गांधी परिवार को लिया आड़े हाथ

Breaking News

चुनाव जीतने के लिए झूठ बोल रहे हैं पीएम मोदी: अहमद पटेल

Rani Naqvi