November 27, 2021 7:49 pm
featured देश

अनलॉक: नया हफ्ता-नई छूट, कल से खुलेंगे स्टेडियम और खेल परिसर

delhi unlock अनलॉक: नया हफ्ता-नई छूट, कल से खुलेंगे स्टेडियम और खेल परिसर

कोरोना की कम होती रफ्तार के बीच सभी राज्य अनलॉक हो रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के छठे हफ्ते यानी कल से शहर के स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को शर्तों के साथ खोलने की इजाजत मिलेगी। इनमें अभी दर्शकों के आने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

विजिटर्स को आने की इजाजत नहीं

स्पोर्ट्स इवेंट की तैयारी करने वाले खिलाड़ी स्टेडियम, और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बिना किसी परेशानी के आ जा सकेंगे। लेकिन अभी विजिटर्स को आने की इजाजत नहीं होगी। वहीं मेट्रो और DTC बसों में 50 फ़ीसदी सिटिंग कैपिसिटी के नियम के साथ लोगों को सफर का नियम अभी जारी रहेगा।

DMRC की ओर से की गई अपील

हालांकि मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगी लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। और DMRC की ओर से DDMA से गुहार लगाई गई है कि 50% सिटिंग कैपिसिटी के नियम में बदलाव किया जाएं। और ज्यादा लोगों के सफर को इजाजत दी जाए।

इन चीजों को अभी राहत नहीं

वहीं अभी स्कूल, कॉलेज, एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस, कोचिंग सेंटर, सोशल, पॉलीटिकल, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, अकैडमी से जुड़ी पब्लिक गैदरिंग को इजाजत नहीं दी गई है। साथ ही स्विमिंग पूल, सिनेमा, थिएटर, एंटरटेनमेंट पार्क, स्पा, ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल को भी मंजूरी नहीं मिली है।

कराए जाएं RTPCR और एंटीजन टेस्ट

DDMA ने प्रशासन को निर्देश दिया है कि वीकली मार्केट में RTPCR और एंटीजन टेस्ट किए जाएं। और वेंडर या ग्राहक अगर पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो फिर कोविड-19 नियमों के तहत प्रक्रिया अपनाई जाए।

पिछले हफ्ते मिली थी रियायत

अनलॉक प्रक्रिया में पिछले कई हफ्तों से लगातार रियायतें दी जा रही हैं। पिछले हफ्ते ही DDMA ने होटल, बैंक्वेट हॉल में शादी समारोह के आयोजन को ग्रीन सिग्नल दिया था। बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल या होटल में होने वाली शादी में केवल 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई थी। और जिम भी खुल गए थे।

Related posts

2017 विधानसभा चुनाव में ऐसा करने वाला पहला राज्य बना गोवा

shipra saxena

UP news: कोरोना अभियान में मरे हुए व्यक्ति की लगा दी ड्यूटी

Aditya Mishra

नीतीश तंज पर तेजस्वी का पलटवार, कहा मैं तो बहाना था उनको बीजेपी की गोद में जाना था

piyush shukla