January 29, 2022 1:08 pm
featured देश

अगस्त में आएगी कोरोना की तीसरी लहर, सितंबर में होगा पीकः SBI की रिपोर्ट 

यूपी में डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर अलर्ट, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश
कोरोना की दूसरी लहर से देश अभी पूरी तरह उभरा ही नहीं है कि तीसरी लहर भी सामने दिखाई दे रही है। ये हम नहीं एसबीआई की रिपोर्ट कह रही है।
एसबीआई की रिपोर्ट 
एसबीआई रिसर्च की ओर से एक रिपोर्ट तैयार की गई है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर अगस्त में आएगी। हालांकि महामारी को रोकने के लिए एकमात्र साधन टीकाकरण है। वैश्विक आंकड़ों से पता चला है कि तीसरी लहर के चरम मामले, दूसरी लहर के मुकाबले करीब 1.7 गुना तक ज्यादा हो सकते हैं।
एसबीआई की रिपोर्ट के मुताबिक सात मई को भारत ने कोरोना की दूसरी लहर का चरम देखा था। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात के आधार पर 21 अगस्त के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो सकते हैं। 21 अगस्त से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ यह कम से कम एक महीने तक बढ़ते रहेंगे जब तक चरम पर नहीं पहुंच जाते। यह स्थिति सितंबर में बन सकती है। हालांकि, वर्तमान हालात यह दर्शाते हैं कि देश में अभी कोरोना की दूसरी लहर समाप्त नहीं हुई है।
कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी 
जानकारी के मुताबिक सभी को कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी है। सोषल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क का प्रयोग भी लगातार करते रहें । अगर आप वैक्सीन की दोनों डोज़ लगा चुके हैं तब भी आपको कोरोना होने का खतरा है। इसलिए लगातार कोरोना नियमों की पालना करते रहें।

Related posts

गुजरात घटना पर मायावती व नायडू के बीच तीखी बहस

bharatkhabar

एक ऐसी वीरागंना, जिसने इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों से छोडी छाप, आइए जानें कौन है ये

Rahul

हरदोई में सामने आया ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामला, 50 हजार में बेची गयी महिला को पुलिस ने किया बरामद

Rani Naqvi