RAHUL GANDHI TWEET राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- इनके गलत फैसलों ने 50 लाख लोगों की जान ली

कोरोना, ऑक्सीजन की कमी से लेकर तमाम मुद्दों पर लगातार सरकार पर हमलावर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एकबार फिर केंद्र पर निशाना साधा है।

सरकार के गलत फैसलों ने 50 लाख जानें ली

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार के गलत फैसलों ने 50 लाख लोगों की जान ले ली। राहुल ने ट्वीट कर लिखा सच्चाई, कोविड की दूसरी लहर के दौरान भारत सरकार के गलत फैसलों ने हमारी 50 लाख बहनों, भाइयों, माताओं और पिताओं की जान ले ली।

आंसुओं में सब रिकॉर्ड है- राहुल

इससे पहले राहुल गांधी ने सरकार के ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई वाले बयान पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था अपनों को खोने वालों के आंसुओं में सब रिकॉर्ड है। सिर्फ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी। संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी- तब भी थी, आज भी है।

50 लाख लोगों की मौत

बता दें कि एक अमेरिकी रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में जनवरी 2020 से जून 2021 के बीच कोरोना से लगभग 50 लाख लोगों की मौत हुई है। जिससे यह विभाजन और स्वतंत्रता के बाद से देश की सबसे बड़ी मानव त्रासदी बन गई है।

पहली लहर के आकंड़ों को इकट्ठा नहीं किया

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पहली लहर अनुमान से ज्यादा घातक थी। वहीं दूसरी लहर में हजारों लोग ऑक्सीजन, बेड और टीकों की कमी से मारे गए। लेकिन मार्च 2020 से फरवरी 2021 के दौरान महामारी की पहली लहर के आकंड़ों को वास्तविक समय में इकट्ठा ही नहीं किया गया। संभव है कि उस दौरान मारे गए लोगों की संख्या दूसरी लहर जितनी ही भयानक हो।

लखनऊ: सर्राफा व्यापार के लिए परेशानी का सबब बना हॉलमार्क नियम, पढ़ें पूरी खबर

Previous article

कोरोना नियमों का पालन करते हुए मनाई गई बकरीद, लोगों ने घरों पर पढ़ी नमाज

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured