September 20, 2021 4:01 am
दुनिया देश बिज़नेस

Twitter इंडिया से मनीष माहेश्वरी का तबादला, अमेरिका में संभालेंगे कामकाज

Manish Maheshwari Twitter इंडिया से मनीष माहेश्वरी का तबादला, अमेरिका में संभालेंगे कामकाज

भारत में पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया को लेकर विवाद चल रहा था। लेकिन अब उन सब पर विराम लग गया है। लगातार चल रहे विवादों के बीच माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी को अमेरिका बुला लिया गया है।

मनीष अमेरिका में संभालेंगे कमान

तबादले के बाद अब ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी कंपनी के लिए अमेरिका में ऑपरेशन्स संभालेंगे। ट्विटर इंडिया के सीईओ मनीष माहेश्वरी को अमेरिका क्यों बुला लिया गया है फिलहाल अभी इसको लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है।

कंपनी ने नहीं बताया तबादले का कारण

ट्विटर ने अपने भारतीय कारोबार प्रमुख मनीष माहेश्वरी का अमेरिका स्थानांतरण कर दिया है। कंपनी ने इसकी कोई वजह नहीं बताई। माहेश्वरी के खिलाफ उत्तर प्रदेश में एक कथित नफरत फैलाने वाले वीडियो से संबंधित जांच के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज है। हालांकि, कंपनी ने माहेश्वरी के स्थानांतरण की वजह नहीं बताई है। कंपनी ने कहा है कि माहेश्वरी को अमेरिका में वरिष्ठ निदेशक बनाया गया है। अपनी नई भूमिका में वह नए बाजारों पर ध्यान देंगे।

ट्वीट के जरिए मिली जानकारी

ट्विटर के जापान और एशिया-प्रशांत क्षेत्र के उपाध्यक्ष यू सासामोतो ने एक ट्वीट के जरिये इस घटनाक्रम की जानकारी दी। इस बारे में संपर्क करने पर ट्विटर ने इसकी पुष्टि की। कंपनी ने कहा कि माहेश्वरी सान फ्रांसिस्को में नई भूमिका संभालने जा रहे हैं। कंपनी ने हालांकि माहेश्वरी के भारत में उत्तराधिकारी के बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया है। ट्विटर में आने से पहले माहेश्वरी नेटवर्क18 डिजिटल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी थे। वह फ्लिपकार्ट तथा पीएंडजी जैसे संगठनों में भी काम कर चुके हैं।

चर्चाओं में था मनीष का नाम

बता दें कि, पिछले दिनों ट्विटर और सरकार के बीच चल रही खींचतान के दौरान मनीष माहेश्वरी का नाम काफी चर्चाओं में रहा था। मनीष माहेश्वरी ने अप्रैल 2019 में ट्विटर ज्वॉइन किया था, ट्विटर में वह करीब ढाई साल से काम कर रहे हैं। मनीष माहेश्वरी ने अप्रैल 2019 में नेटवर्क 18 छोड़कर ट्विटर इंडिया को जॉइन किया था।

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हुआ था बंद

सरकार और कांग्रेस से तकरार के बीच ट्विटर ने इंडिया हेड मनीष माहेश्वरी के तबादले को लेकर कई तरह की अटकलें लगायी जा रही है। बता दें कि राहुल गांधी और कांग्रेस ने ट्विटर पर सरकार के दबाव में कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। राहुल गांधी ने अपना ट्विटर अकाउंट बंद किये जाने को लेकर विवाद के बीच शुक्रवार को माइक्रोब्लॉगिंग मंच ट्विटर पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह अमेरिकी कंपनी भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है तथा लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला कर रही है। उन्होंने यह दावा भी किया कि ट्विटर पक्षपातपूर्ण है और वह सरकार के कहे मुताबिक काम कर रहा है। दूसरी तरफ, ट्विटर ने कहा है कि उसने ये कदम नियमों के तहत उठाए हैं ।

 

Related posts

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का राहुल गांधी पर निशाना, कहा देश की सुरक्षा को दाव पर लगा दिया

mohini kushwaha

बीजेपी नेता के घर में दागी गई गोलियां, चाकू से हमला कर पांच लोगों की हत्या

Rani Naqvi

केन्‍द्रीय मंत्री अरूण जेटली ने सीसीआई के नए कार्यालय का उद्घाटन किया

mahesh yadav