December 4, 2022 11:58 am
featured देश बिज़नेस

1 अक्टूबर से देश में 5G सर्विस शुरू, PM मोदी करेंगे लॉन्च

जम्मू कश्मीर

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को 5G सर्विस देश में लॉन्च करेंगे। इस सर्विस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया मोबाइल कांग्रेस में लॉन्च करेंगे।

यह भी पढ़े

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 110 पदों पर निकली भर्ती, 7 अक्टूबर तक करें अप्लाई

 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जाएगा 1 से 4 अक्टूबर तक किया जाएगा। यह टेलीकॉम सेक्टर का सरकार के समर्थन वाला कार्यक्रम है। सर्विसेज फिलहाल कुछ सेलेक्टेड शहरों में लॉन्च होगी। कुछ सालों बाद इसे देशभर में फैलाएंगे।

 

जम्मू कश्मीर

एक अक्टूबर से ही एयरटेल वाराणसी में और जियो अहमदाबाद के एक गांव से 5G सर्विस शुरू करेंगे। इस दौरान दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्री भी वहां मौजूद रहेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल पीएम मोदी से 5G सर्विस शुरू करने को लेकर कॉर्डिनेट करेंगे।

 

alleged, isi agent, extort, confidential information, colonel woman

केंद्र सरकार ने पिछले दिनों 5G स्पेक्ट्रम के लिए ऑक्शन कराए थे। तब टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर को डेढ़ लाख करोड़ में 51,236 मेगा हर्ट्स स्पेक्ट्रम अलॉट हुआ था। ऑक्शन में 5G ईकोसिस्टम को जल्द से जल्द डेवलप करने की मांग साफ तौर पर नजर आई थी।

INTERNET SEWA 1 अक्टूबर से देश में 5G सर्विस शुरू, PM मोदी करेंगे लॉन्च

5G से 2035 तक इंडियन इकोनॉमी पर 450 बिलियन डॉलर का इम्पैक्ट होगा। ऑक्शन में जियो ने 88,078 करोड़ रुपए, तो वहीं एयरटेल ने 43,084 करोड़ रुपए के 5G स्पेक्ट्रम खरीदे थे।

Related posts

बिहार: मुजफ्फरपुर में तेज रफ्तार का कहर, अनियंत्रित ट्रक ने मासूम बच्चों को रौंदा

pratiyush chaubey

एक्टर धर्मेंद्र ने किसानों के समर्थन में किया ट्वीट, सरकार से की ये अपील

Shagun Kochhar

बिहार पंचमी के दिन मनाया जाएगा बांके बिहारी प्राकट्योत्सव

Aman Sharma