anil मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED का एक्शन, अनिल देशमुख की 4.20करोड़ की संपत्ति कुर्क

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। दरअसल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने अनिल देशमुख के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

4.20 करोड़ की अचल संपत्ति कुर्क

ED ने कार्रवाई करते हुए अनिल देशमुख और उनके परिवार की 4.20 करोड़ की अचल संपत्ति कुर्क कर दी है। कुर्क की गई संपत्ति में मुंबई का एक रेजिडेंशियल फ्लैट शामिल है जिसकी कीमत 1.54 करोड़ रुपये बताई गई है. वहीं रायगढ़ में भी उनकी एक 2.67 करोड़ रुपये की जमीन को कुर्क कर लिया गया है।

PMLA के तहत कुर्की के आदेश

अधिकारियों ने बताया कि PMLA के तहत कुर्की के प्रारंभिक आदेश जारी किये गए। और ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए भेजे गए तीन समन के बावजूद देशमुख जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। ये समन महाराष्ट्र पुलिस से संबंधित 100 करोड़ रुपये के कथित घूस-सह-वसूली मामले के संबंध में जारी किए गए थे। जिसके चलते देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

बीते दिनों ED ने मारा था छापा

बता दें बीते दिनों ED ने देशमुख के नागपुर और मुंबई स्थित अपार्टमेंट पर छापेमारी की थी। इसके अलावा मुंबई में दो अन्य ठिकानों पर भी छापा मारा था। उस दौरान अनिल देशमुख के प्राइवेट सेक्रेट्री संजीव पालांडे से पूछताछ की गई थी।

क्या है पूरा मामला

याद हो कि मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने पद से हटाए जाने के बाद 20 मार्च को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा था। जिसमें आरोप लगाया था कि तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कुछ पुलिस अधिकारियों को हर महीने मुंबई के बार और रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहा था। इस पूरे मामले की जांच के लिए सरकार ने एक आयोग का गठन किया था।

लखनऊ में कार्यक्रम के पहले दिन आखिर क्यों मौन हो गईं प्रियंका गांधी

Previous article

लखनऊ में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत,पढ़ें पूरी खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured