featured देश

मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

sansad मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

संसद के मानसून सत्र से एक दिन पहले आज सर्वदलीय बैठक हो रही है। केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा बुलाई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल हो सकते हैं।

ओम बिरला करेंगे सदनों के नेताओं संग बैठक

बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज संसद के निचले सदन के सभी सदनों के नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस तरह की बैठकें संसद के हर सत्र से पहले इसकी सुचारू कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए की जाती हैं।

मानसून सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद

संसद का मानसून सत्र कल यानि 19 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद ये पहला सत्र होगा। इस सत्र के 19 दिनों के कारोबार के साथ 13 अगस्त को समाप्त होने की उम्मीद है।

संसद का मानसून सत्र काफी हंगामेदार रहने की उम्मीद है। जिसमें विपक्ष बीजेपी को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि। कोविड -19 कुप्रबंधन समेत कई मुद्दों पर घेरने को तैयार है। साथ ही इस सत्र में विपक्ष द्वारा वैक्सीन की कमी को लेकर भी मुद्दा उठाया जाएगा।

लोकसभा अध्यक्ष ने लिया था जायजा

जानकारी दे दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने इस हफ्ते की शुरुआत में संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले कोविड -19 से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया था। जिसके बाद उन्होने कहा था कि कोरोना महामारी के मद्देनजर मानसून सत्र के दौरान निवारक मानदंडों का पालन करने की सभी व्यवस्थाओं का पालन किया जाएगा।

Related posts

CBI ने दर्ज की प्राथमिकी, दुष्कर्मी भाजपा विधायक सेंगर के साथ दस नामजद

bharatkhabar

69000 सहायक शिक्षक भर्तीः अभ्यार्थियों ने किया बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव

Shailendra Singh

5 अक्टूबर को जबलपुर दौरे पर जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,

mahesh yadav