September 17, 2021 3:07 pm
featured यूपी

लखनऊ में होगा सहकार भारती का राष्ट्रीय अधिवेशन

लखनऊ में होगा सहकार भारती का राष्ट्रीय अधिवेशन

लखनऊ। सहकारिता के क्षेत्र में कार्य करने वाला देश का सबसे बड़ा संगठन सहकार भारती का राष्ट्रीय अधिवेशन इस बार राजधानी लखनऊ में दिसम्बर माह में आयोजित होगा। तीन दिन तक चलने वाला यह अधिवेशन 17,18,19 दिसम्बर को होगा। इस अधिवेशन में देशभर के करीब एक हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। सहकार भारती का राष्ट्रीय अधिवेशन हर तीन वर्ष पर आयोजित होता है। इस बार इसके आयोजन का दायित्व उत्तर प्रदेश पर है। रविवार को इस संबंध में दारूलसफा स्थित सहकार भारती के प्रदेश कार्यालय पर बैठक हुई।

सहकार भारती के प्रदेश संगठन मंत्री लक्ष्मण पात्रा ने बताया कि अगले माह एक बैठक अधिवेशन की तैयारियों के संबंध में की जायेगी। उन्होंने बताया कि समाज का स्थाई विकास सहकारिता के माध्यम से ही हो सकता है। सहकार भारती समाज के दलित शोषित असमर्थ और निर्धन दुर्बल समाज के स्थाई विकास के लिए कार्य करती है।

वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक करेंगे सहकार भारती के कार्यकर्ता
कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सहकार भारती ने निर्णय लिया है कि संगठन के कार्यकर्ता कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। सावधानी ही इस महामारी से बचाव है। सहकार भारती के कार्यकर्ता वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के अलावा टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर सहयोग भी करेंगे। अगर तीसरी लहर आती है तो उस दौरान संगठन सेवा कार्य में भी सहयोग करेंगे।

 

 

 

Related posts

उत्तर भारत में मौसम ने बरपाया कहर, 3 की मौत,3 घायल

rituraj

योगी आदित्यनाथ को अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रहे अयोध्या के संत

Shailendra Singh

हरदोई में 50 हजार लगी बकरे की कीमत

Breaking News