modi meeting केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ते पर लगी रोक हटी, DA बढ़ाकर 28% किया

बढ़ती महंगाई के बीच मोदी सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आयी है। दरअसल सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते पर लगी रोक को आज हटा लिया है। इसके साथ ही तीन किश्तों को मिलाकर 11% महंगाई भत्ता बढ़ाने का भी फैसला हुआ है।

DA में कुल 11% की बंपर बढ़ोतरी

बता दें कि DA को 17% से बढ़ाकर 28% कर दिया गया है। यानी DA में कुल 11% की बंपर बढ़ोतरी हुई है। ये फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया। याद हो कि पिछले साल कोरोना की शुरुआत में DA की तीन किस्तों पर रोक लगाई गई थी। जिसे अब हटाने का फ़ैसला लिया गया है।

तीनों किस्तों पर लगी रोक हटी

आज के फैसले के मुताबिक 1 जनवरी 2020 से 1 जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 से लागू होने वाली तीनों किस्तों पर लगी रोक हटा दी गई है। वहीं रोक हटने के बाद तीनों किस्तों को मिलाकर कुल 11% की बढोत्तरी होगी। यानि महंगाई भत्ते की दर वर्तमान के 17% से बढ़कर 28% हो जाएगी। सरकार के इस फैसले से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों को फ़ायदा होगा।

केंद्रीय कैबिनेट की दूसरी अहम बैठक

आपको बता दें कैबिनेट विस्तार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की ये दूसरी अहम बैठक हुई। जो करीब एक साल के बाद ये बैठक आमने-सामने हुई है। जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। खबर है कि दोपहर 3 बजे कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी जाएगी। वहीं शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल के साथियों के साथ भी मंथन करेंगे।

धर्मांतरण और आतंकवाद पर बोले सीएम योगी, कहा- बम कोई जाति-धर्म नहीं देखता

Previous article

लखनऊ: अखिलेश यादव ने BJP-RSS पर साधा निशाना, कहा यूपी में दो सरकारें चल रही है, पढ़िए पूरी खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured