7056f95f 307d 428f b697 601fd4287e8f अभिनेता नसीरूद्दीन शाह को आदित्य विक्रम बिड़ला कलाशिखर पुरस्कार से नवाजा गया, इन दोनों को भी किया सम्मानित
फाइल फोटो

मुबंई। बॉलीवुड के दमदार अभिनेता नसीरूद्दीन शाह ने अपनी एक्टिंग के बदौलत अपने फैंस का दिल जीता है। उनकी एक्टिंग को दर्शको द्वारा खूब पसंद किया जाता है। शाह​ फिल्म इंडस्ट्री से हटकर भी अपने बयानों और काम की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को संगीत कला केंद्र अवॉर्डस में आदित्य विक्रम बिड़ला कलाशिखर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस समारोह को हाल ही में वर्चुअली आयोजित किया गया। इसी के साथ दो उभरते सितारे नील चौधरी और इरावती कार्णिक को आदित्य विक्रम बिड़ला कलाकिरण पुरस्कारों से नवाजा गया।

1996 में 1996 में हुई इस पुरस्कार की स्थापना-

बता दें कि इस समारोह को हाल ही में वर्चुअली आयोजित किया गया। जिसके चलते दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को संगीत कला केंद्र अवॉर्डस में आदित्य विक्रम बिड़ला कलाशिखर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। संगीत कला केंद्र की अध्यक्ष राजश्री बिड़ला ने कहा, “हम हमारे संस्थापक अध्यक्ष आदित्य विक्रम बिड़ला और परफॉर्मिग आर्ट्स के प्रति उनके जुनून का जश्न मनाते हैं। संगीत कला केंद्र के आदित्य विक्रम बिड़ला कलाशिखर पुरस्कार और आदित्य विक्रम बिड़ला कलाकिरण पुरस्कार की स्थापना 1996 में आदित्यजी के स्मारक के रूप में की गई थी और इसके माध्यम से कला के क्षेत्र में अनुकरणीय प्रतिभाओं के लिए एक उल्लेखनीय मार्ग की रचना की गई थी। उन्होंने आगे कहा, “रंगमंच इस साल के पुरस्कारों का केंद्रीय विषय रहा। आप में से कुछ लोगों को थिएटर के प्रति आदित्यजी के प्रेम और संगीत कला केंद्र के बैनर तले निर्मित दो नाटकों में उनके द्वारा अभिनेता की भूमिका को निभाए जाने के बारे में याद होगा।

जानें राजश्री बिड़ला ने शाह की फिल्मों को लेकर क्या कहा-

जिसके बाद राजश्री बिड़ला ने आगे कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मुझे और आदित्यजी दोनों को नाटक और फिल्में देखना पसंद है। रविवार की हमारी कई शामें इन्हें देखते हुए ही बीती हैं। हमारे पसंदीदा कलाकारों में से नसीरुद्दीन शाह एक रहे हैं, जिन्हें हमने थिएटरों व बड़े पर्दे पर देखा है। अपने साथ नसीरुद्दीनजी के होने से काफी अच्छा लग रहा है।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

‘ए सूटेबल ब्वॉय’ में आपत्तिजनक दृश्यों को लेकर netflix के 2 अधिकारियों पर FIR दर्ज, बेवसीरीज को लेकर हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

Previous article

कोरोना के खिलाफ हिमाचल का बड़ा कदम, 4 जिलों में नाइट कर्फ्यू के साथ और कईं पाबंदिया लागू

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.