September 21, 2021 11:37 am
उत्तराखंड शख्सियत

प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया नरेंद्र सिंह नेगी का 72वां जन्मदिन

unnamed 1 प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया नरेंद्र सिंह नेगी का 72वां जन्मदिन

उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध लोक गायक, गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी का आज 72वां जन्मदिन मनासा जा रहा है।

नेगी जी के गीतों को किया याद

इस दिन नरेन्द्र सिंह नेगी जी के गीतों को याद करते हुए वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इस वर्ष भी डीपीएमआई तथा उत्तराखंड एकता मंच तत्वावधान में गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी के 72वें जन्मदिन को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाया गया।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े नरेन्द्र सिंह नेगी

इसी को लेकर आज डीपीएमआई के चेयरमैन एवं भाजपा मयूर विहार, दिल्ली के जिलाध्यक्ष डॉ. विनोद बछेती द्वारा न्यू अशोक नगर स्थित डीपीएमआई सभागार में संगीत संध्या का आयोजन किया गया। जिसमे दिल्ली-एनसीआर की तमाम सामाजिक संस्थाओं से जुड़े प्रबुद्धजनों ने भाग लिया। इस मौके पर नरेन्द्र सिंह नेगी अपने देहरादून स्थित आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल रूप से कार्यक्रम में जुड़े रहे।

कार्यक्रम का किया गया आयोजन

इस अवसर पर संगीतकार मोती शाह के निर्देशन में एक शूक्ष्म गीत-संगीत कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे लोक गायक मुकेश कठैत, प्रकाश काला, प्रियंका तिवारी, भुवन रावत तथा सौरभ कपरवाण ने नरेन्द्र सिंह नेगी जी को जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए उनके गीतों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर उदय राठी ममगाईं ने भी नरेन्द्र सिंह नेगी जी के एक मार्मिक गीत तेरु भाग त्वे दगड़ी, मेरु भाग मै दगड़ी की दो पंक्तियाँ सुनाई।

इस दौरान उत्तराखंड की सामाजिक व सांस्कृतिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को अंग वस्त्र व पौधे भेंट किये गए, ताकि नेगी जी के जन्मदिन पर 12 अगस्त को सभी लोग अपने-अपने क्षेत्रों में पौधरोपण कर सकें। वहीँ सभागार में उपस्थित सभी लोगों ने वर्चुअल रूप से जुड़े नेगी जी को उनके जन्मदिन की अग्रिम बधाई देते हुए उनके स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना की।

 

Related posts

सीएम त्रिवेंद्र ने वाल्मीकि जयंती पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Samar Khan

कचरे की सफाई करवाने में अक्षम हैं अधिकारी, लगातार बढ़ रही समस्यायें

Trinath Mishra

बजट 2019-20ः सचिव वित्त एवं नियोजन की अध्यक्षता में बजट चर्चा जारी

mahesh yadav