September 30, 2022 2:31 am
featured उत्तराखंड

नैनीताल जीरो ज़ोन घोषित, भारी बरसात होने की वजह से जगह जगह मार्ग श्रतिग्रस्त

NANI नैनीताल जीरो ज़ोन घोषित, भारी बरसात होने की वजह से जगह जगह मार्ग श्रतिग्रस्त

उत्तराखंड के नैनीताल में भारी बरसात होने की वजह से जगह जगह मार्ग श्रतिग्रस्त हो गए हैं, यहां पहुंचे पर्यटक नैनीताल में फंस गए हैं । प्रशासन ने नैनीताल को जीरो ज़ोन घोषित करते हुए पर्यटकों को कुछ समय तक नैनीताल नहीं आने और स्थानीय लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है । प्रशासन की तरफ से लोगों को निकालने के लिए रेस्कू जारी है। नैनिताल घुमने आने वाले पर्यटकों से ना आने की अपील की जा रही है। क्योंकि नैनिताल में इस वक्त हालात नाजुक बने हुए।

NANI 2 नैनीताल जीरो ज़ोन घोषित, भारी बरसात होने की वजह से जगह जगह मार्ग श्रतिग्रस्त

बता दें कि नैनीताल पहुंचने के तीनों मार्ग बरसातके कारण टूट गए हैं । हल्द्वानी, भवाली और कालाढूंगी मार्ग सड़क में भूस्खलन होने के कारण टूट गई हैं । नैनीताल से देश दुनिया का संपर्क टूट गया है । नैनीताल के जॉइंट मैजिस्ट्रेट प्रतीक जैन ने बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सभी को हाई अलर्ट पर रखा गया था । होटल स्वामियों से शहर या सड़क में फंसे पर्यटकों को मदद करते हुए पर्यटकों को निःशुल्क खाना और रहने की व्यवस्था करने को कहा गया है । उन्होंने कहा कि इस दैवीय आपदा में हौसला रखते हुए एक दूसरे की मदद करनी चाहिए । उन्होंने कहा कि नैनीताल को जीरो ज़ोन घोषित करते हुए यहां के लोगों को यहीं रहने को कहा गया है और बाहर से यहां आने वाले लोगों को रोकने के आदेश दिए हैं ।

NANI 1 नैनीताल जीरो ज़ोन घोषित, भारी बरसात होने की वजह से जगह जगह मार्ग श्रतिग्रस्त

वहीं बरसाती आपदा से पहले नैनीताल पहुंचे पर्यटकन का कहना है कि वो बरसक्त के कारण एन्जॉय नहीं कर सके । दिल्ली से आई कृषिका ने कहा कि उन्होंने इस तरह की बरसात के बारे में सोचा नहीं था हालांकि उन्होंने हल्की बरसात की उम्मीद की थी । वो कहीं घूम नहीं सके और होटल में बंद होकर वहां का खाना खा सके । इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो होटल से मॉल रोड में भरे पानी को देखने यहां पहुंचे हैं । दिल्ली से ही आई मोनिका ने कहा कि उन्हें यहां आने का समय तो पता था लेकिन यहां से जाने का समय पता नहीं है । उन्होंने कहा कि वो होटल के कमरे से बाहर भी नहीं निकल पाई हैं और जहां यहां देखो पानी ही पानी है ।

Related posts

पाकिस्तान के साथ सीमा पार गोलाबारी में भारतीय जवान हुआ शहीद..

Mamta Gautam

लखनऊ: विरोधियों को फंसाने के लिए BJP सांसद के बेटे ने खुद पर चलवाई गोली

Shailendra Singh

मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे

Rani Naqvi