January 28, 2022 5:35 am
featured यूपी

भाऊराव देवरस चिकित्सालय में मरीजों को मिलेगा सुविधाओं का अंबार

भाऊराव देवरस चिकित्सालय में मरीजों को मिलेगा सुविधाओं का अंबार

लखनऊ: नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने रविवार को महानगर स्थित भाऊराव देवरस चिकित्सालय में निर्मित मेडिकल आक्सीजन निर्माण संयत्र (Pressure swing adsorption), पोर्टेबुल एक्स-रे एवं मेडिकल गैसे पाइप लाइन का वर्चुअल लोकार्पण किया। बता दें कि विधान मण्डल क्षेत्र विकास निधि योजना के अन्तर्गत इसके निर्माण में कुल 112.46 लाख रुपये खर्च हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, आक्सीजन निर्माण संयन्त्र के निर्माण में 75.75 लाख, मेडिकल गैसेज पाइप लाइन के निर्माण में 19.19 लाख एवं अन्य चिकित्सीय सुविधाओं (पोर्टेबुल एक्स-रे, सी.आर. सिस्टम) के लिए 17.52 लाख रुपये, नगर विकास मंत्री ने विधान मण्डल क्षेत्र विकास निधि योजना से दिए हैं।

स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का प्रयास

लोकार्पण के बाद आशुतोष टंडन ने कहा कि आज भाऊराव देवरस चिकित्सालय ऑक्सीजन की दृष्टि से आत्मनिर्भर बन गया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि एक नई आरटीपीसीआर जांच मशीन राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय में स्थापित की जा रही। जल्द ही ये शुरू हो जाएगी। इससे कोविड-19 की जांच की क्षमता बढ़ जायेगी। उन्होंने बताया कि शंकरपुरवा वॉर्ड में एक नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 1.36 लाख लागत से तैयार किया जा रहा है। इसका कार्य भी जल्द ही पूर्ण हो जायेगा और चिकित्सालय संचालित हो जायेगा।

Related posts

खड़गे ने पीएम को लिखा खत, लोकपाल समिति की बैठक में नहीं होंगे शामिल

Vijay Shrer

नरेन्द्र मोदी एप लीक पर राहुल ने कसा पीएम और मीडिया पर तंज

Rani Naqvi

उत्तराखंड में बोले आप नेता, अगर सरकार हमें जिम्मेदारी दे तो चंद घंटों में बनवा सकते हैं टूटा पुल

Rani Naqvi