lalji tandon 5997920 m लालजी टंडन की प्रथम पुण्यतिथि पर नगर निगम लगाएगा प्रतिमा

लखनऊ। लखनऊ नगर निगम के सभासद से अपनी राजनीतिक यात्रा प्रारंभ करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और दो राज्यों के राज्यपाल तक का सफर करने वाले लालजी टंडन की प्रथम पुण्यतिथि 21 जुलाई को मनाई जाएगी। प्रतिमा का अनावरण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा हजरतगंज स्थित मल्टी लेवल पार्किंग के सामने किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियों के सम्बंध में महापौर संयुक्ता भाटिया ने समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री और मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या, दिनेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, ब्रजेश पाठक के साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री और प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे।

महापौर ने बताया कि कोरोना को गाइडलाइंस का पालन करते हुए शहर के गणमान्य 150 लोगों को आमंत्रित किया गया। सभी धर्मों के धर्मगुरु भी मौजूद रहेंगे। साथ ही लालजी टंडन के साथ कार्य करने वाले और उसके इष्टमित्रों को भी महापौर ने आमंत्रित किया है। इसके साथ शहर के जनप्रतिनिधि और पार्षद भी मौजूद रहेंगे।

महापौर ने आगे बताया कि लालजी टंडन की कांस्य की प्रतिमा साढ़े बारह फिट ऊंची है जो हजरतगंज स्थित मल्टीलेवल पार्किंग के सामने स्थापित की गई है। जिसका अनावरण 21 जुलाई को प्रातः 10:30 बजे किया जाएगा।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि लालजी टंडन का स्नेह विशेषकर लखनऊ के कार्यकर्ताओं को प्राप्त होता रहा है। लखनऊ के समस्त लोग टंडन को बाबूजी के नाम से संबोधित करते रहे हैं। यह प्रतिमा पहले चौक में प्रस्तावित थी, जिसके लिए स्थान खोजा जा रहा था। बाद में हजरतगंज के व्यापारियों ने इसे अटल चौक के पास स्थापित करने लिए मुझसे अनुरोध किया। अटल और बाबूजी में शाश्वत प्रेम था। इस नाते इनकी यह बात मुझे उचित लगी, जिसको मैंने सदन में पास कराया।

टण्डन नगर निगम के सभासद रह चुके हैं और कई बार नगर निगम के पदेन सदस्य भी रहे। लखनऊ नगर निगम के सदन में जब मैंने लालजी टण्डन की प्रतिमा स्थापित करने का प्रस्ताव पेश किया तो पक्ष-विपक्ष दोनों ने सर्वसम्मति से सहर्ष इसको पारित किया था।

कार्यक्रम का फेसबुक पर होगा सीधा प्रसारण, महापौर ने समस्त लखनऊवासियों से कार्यक्रम में वर्चुअल सहभागिता की अपील की। कोरोना माहमारी को दृष्टिगत रखते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने लालजी टंडन की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं और लखनऊवासियों से ऑनलाइन सहभागिता करने की अपील की है। लखनऊवासी फेसबुक पेज पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने वैभव सिंह का किया स्वागत

Previous article

मंगल पांडेय साझी विरासत के सबसे बड़े प्रतीक: कांग्रेस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.