September 21, 2021 10:49 pm
featured दुनिया

किम जोंग उन के मरने के बाद हमेशा पर्दे में रहने वाली पत्नी का क्या होगा? जानिए कैसी है सनकी तानाशाह की निजि जिंदगी…

kim 1 किम जोंग उन के मरने के बाद हमेशा पर्दे में रहने वाली पत्नी का क्या होगा? जानिए कैसी है सनकी तानाशाह की निजि जिंदगी...

देश-दुनिया में अपनी सनक के लिए पहचाने जानें वाले उत्तरा कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हालत ठीक नहीं है। जब से उसके दिल की सर्जरी हुई है तब से उसका दिमाग काम नहीं कर रहा है। किम जोंग की तबियत को लेकर दुनियाभर में खबरें चल रही हैं कि वो अब बच नहीं पाएगा।

kim 2 किम जोंग उन के मरने के बाद हमेशा पर्दे में रहने वाली पत्नी का क्या होगा? जानिए कैसी है सनकी तानाशाह की निजि जिंदगी...

आपको बता दें नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन गंभीर रूप से बीमार हैं और उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। दक्षिण कोरिया के लोकल मीडिया की खबर के अनुसार किम का इलाज उस अस्पताल में हो रहा है जो खास उनके परिवार के लिए बनाया गया है।
उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग से दूर ये अस्पताल बनाने का एक और कारण ये है कि, किम और उनके परिवार को किसी भी तरह की निगरानी से दूर रखा जा सके। किम कभी नहीं चाहती की उसकी नीजि जिंदगी किसी के सामने आये।किम जोंग की बिगड़ती हालत के बीच एक खबर ये भी सामने आ रही है कि अगर वो मर जाता है तो उत्तरा कोरिया का क्या होगा क्या किम को पत्नी नई शासक बनेंगी। किम की पत्नी का नाम री सोल-जू है। री सोल-जू का जन्म 28 सितंबर 1989 में हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोल पहले चीयरलीडर का काम करती थीं। री सोल जू को ज्‍यादातर समय अपने पति के साथ साये की तरह देखा गया है। किम के पहले विदेशी दौरे के समय री उनके साथ थी। इसके अलावा कई जगह री सोल-जू और उनकी बहन यो जंग भी साथ देखी गई हैं।

कोरोना वायरस के इलाज के लिए ब्रिटेन और जर्मनी में वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू हो सकता है

 

खबरों की मानें तो 2005 में एशियन एथलीट चैंपियनशिप के दौरान चीयरलीडर की टीम में शामिल सोल पर किम की नजर गई और वह उस पर फिदा हो गया था। री सोल को म्यूजिक का बहुत शोक है। इसलिए री ने बचपन में चीन में म्‍यूजिक सीखा है। इसके साथ ही री बहुत ही कम मौकों पर दिखाई देती हैं। एक खबर है कि किम के तीम बच्चे हैं। किम ने री से शादी 2011 में की थी। अगर किम की वाकई में मौत में मौत हो जाती है तो उसकी बहन या फिर पत्नी उत्तर कोरिया की नई महिला शास क हो सकती है क्योंकि किम के बच्चे बहुत छोटे हैं ऐसे में नई शासन उसकी बहन किम यो जंग या फिर पत्नी री सोल जू हो सकती है।

Related posts

आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए एक और दिग्गज भारतीय, देखिए पूरी लिस्ट

Aditya Mishra

उप्रः फतेहपुर में इंजेक्शन लगने से मरीजों की बिगड़ी हालत

mahesh yadav

हल्द्वानी: इन ग्रामीणों को वोट का अधिकार, लेकिन अन्य अधिकारों से हैं वंचित-जानें क्यों…

pratiyush chaubey