featured यूपी राज्य

मुजफ्फरनगर हादसा: 13 कर्मचारियों समेत 11 गैंगमैन बर्खास्त

train accident मुजफ्फरनगर हादसा: 13 कर्मचारियों समेत 11 गैंगमैन बर्खास्त

मुजफ्फरनगर के खतौली में हुआ भयानक ट्रेन हादसे में बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले में जांच के दौरान कई आरोपियों का नाम सामने आया। जिसके बाद बुधवार को खबर आई है कि ट्रैक इंपेक्टर को बर्खास्त कर दिया गया है। यही नहीं मामले की जांच के बाद रेलवे के 13 कर्मचारियों समेत 11 गैंगमैन को भी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

train accident मुजफ्फरनगर हादसा: 13 कर्मचारियों समेत 11 गैंगमैन बर्खास्त
train accident

मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए ट्रेन हादसे में एक के बाद एक खुलासा हो रहा है। रेल हादसे में लापरवाही की बात सामने आई थी। जिसके बाद लापरवाही बरतने के आरोप में कई रेलवे कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है। इस मामले में जब अधिक जांच की गई तो पता लगा कि ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था जिसके बाद भी ट्रेन को यहां से गुजरने की इजाजत दी गई।

बता दें कि इसी से जुड़ा एक ऑडियो सामने आया था जिसमें बताया गया है कि असल में हादसे की असली वजह लापरवाही है। ऑडियो में सामने आया कि रेलवे ट्रेक पर पर जो भी कर्मचारी काम करने के लिए जाते थे वो वहां काम करने की बजाय मस्ती काट कर वापस आ जाते थे। कोई भी काम पर ध्यान नहीं देता था। ऑडियो में ये भी सामने आया है कि रेल प्रशासन ने खुलकर लापरवाही की है।

इसमें सामने आया है कि रेलवे ट्रेक की पटरियां काट कर उसकी कोई खबर नहीं ली गई।

वहीं ऑडियो में बताया गया है कि प्रशासन ने रेलवे ट्रेक को लेकर इतनी लापरवाही दिखाई कि जिस दिन हादसा हुआ उस दिन ट्रेक की पटरी का एक टूकड़ा निकला हुआ था और उसको किसी ने नहीं लगाया। इस हादसे में कई सारे लोगों ने अपनी जान गवा दी थी तो कई लोग इसमें गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Related posts

राज्य कर्मचारियों के लिए सरकार ने दी राहत, मिलेगा फ्रीज डीए

Aditya Mishra

राजस्थानःआयुक्त,कलेक्टर और पुलिस का होगा 1 दिवसीय चुनाव संबंधी प्रशिक्षण  

mahesh yadav

UP: एमएलसी एके शर्मा ने दो अस्‍पतालों को लिया गोद, भेजे चिकित्‍सा उपकरण   

Shailendra Singh