September 17, 2021 5:34 am
featured यूपी

मुजफ्फनगरः साइबर घटनाओं पर लगाम, 1 महीने में पीड़ितों के लाखों रुपए वापास

मुजफ्फनगरः साइबर घटनाओं पर लगाम, 1 महीने में पीड़ितों के लाखों रुपए वापास

मुजफ्फनगरः जिले में बढ़ रही साइबर घटनाओं को कम करने के लिए यूपी पुलिस ने साइबर हेल्प सेंटर की शुरुआत की थी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि ये पूरी तरह से कामयाब है। पिछले एक महीने में ऑनलाइन ठगी के शिकार पीड़ितों को छह लाख से अधिक रुपए वापस कराने में सफलता मिली है। साइबर हेल्प सेंटर के माध्यम से पीड़ितों को काफी राहत मिली है।

एक अर्जी से होता है सारा काम

मुज़फ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन में साइबर सेल को भंग करके नए तरीके से गठित किया था। साइबर सेल में एकल खिड़की योजना लागू की गई थी। इसके तहत फरियादी को कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं थी केवल साइबर सेल पहुंचकर अपनी सूचना दर्ज करानी थी और उसके बाद सारा काम पुलिस का था और यह योजना काम कर गई। साइबर संबंधी अपराधों की एफआईआर की कॉपी भी यहीं से पीड़ित को उपलब्ध कराई जाती है।

पीड़ितों को मिली मदद

1 महीने में मुजफ्फरनगर एसएसपी के साइबर सेल नजीर बन गई एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि 1 महीने में पीड़ितों के करीब 6 लाख रुपये वापस कराए गए हैं। इसके अलावा भी कई मामले पाइप लाइन में हैं और जल्द उन्हें भी सॉल्व करके उनके पैसे भी वापस दिलाए जाएंगे। ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए लोगों ने साइबर सेल टीम का धन्यवाद किया है।

Related posts

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के व्यक्तित्व के आगे झुकता था विपक्ष

mahesh yadav

वायरल चैट वाले ग्रुप की ‘मालकिन’ थीं दीपिका, एनसीबी कल उगलवायेगी राज

Trinath Mishra

लॉकडाउन: कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि कुछ दिन आलू-प्याज खाकर समय बिताएं

Shubham Gupta