08ee8e21 4fe8 4235 bab1 9a7f9133d988 संगीतकार ए.आर रहमान की मां का चेन्नई में निधन, मां की तस्वीर को किया ट्वीट

चेन्नई। साल 2020 देश के लिए बड़ा ही बुरा साबित हुआ है। क्योंकि इस बार देश को कई आपदाओं को देखा है। इसके साथ इसी साल कई दिग्गज हस्तियों ने भी अपने आप को इस दुनिया से बहुत दूर कर लिया है। ऐसी एक बुरी खबर चेन्नई से फिर सुनने को मिल रही है। संगीतकार ए.आर. रहमान की मां करीमा बेगम का आज चेन्नई में निधन हो गया। रहमान ने निधन के बाद मां की तस्वीर को ट्वीट किया है। ऑस्कर और ग्रैमी विजेता ए.आर. रहमान जब मात्र जब 9 साल के थे तब उनके पिता का निधन हो गया था। इसके बाद मां ने ही ए आर रहमान का पालन पोषण किया। रहमान की मां के निधन पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शोक जताया है।

रहमान के यहां तक पहुंचने में उनकी मां की बड़ी भूमिका थी-

बता दें कि इस दुनिया में ना ही कोई किसी के साथ आता है और ना ही किसी के साथ जाता है। जब ईश्वर की इच्छा होती है वह तब ही लोगों को उनके पास जाने की इजाजत होती है। इस साल कई दिग्गज नेता और अभिनेताओं का निधन हो गया है। उनकी इस कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता है। उनकी कमी हमेशा लोगों को दिखाई देगी। इसी बीच आज संगीतकार ए.आर. रहमान की मां करीमा बेगम का आज चेन्नई में निधन हो गया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने रहमान की मां के निधन पर शोक जताया है। पलानीस्वामी ने ट्वीट कर कहा कि बीमारी के कारण महान संगीतकार ए आर रहमान की मां करीमा बेगम के निधन की खबर सुन कर दुखी हूं। मुख्यमंत्री ने रहमान और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। स्टालिन ने कहा कि संगीत के क्षेत्र में रहमान के यहां तक पहुंचने में उनकी मां की बड़ी भूमिका थी। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बेगम के निधन पर शोक जताया है।

उन्होंने मुझे 11वीं क्लास में संगीत की शिक्षा दिलाई- एआर रहमान

एआर रहमान ने मां को लेकर कहा था कि वह म्यूजिक को पसंद करती हैं। आध्यत्मिकता के लिए, वह मेरे से ज्यादा बेहतर तरीके से सोचती हैं और फैसला लेती हैं। वह तुरंत म्यूजिक बनाने पर फैसला लेती हैं। उन्होंने मुझे 11वीं क्लास में संगीत की शिक्षा दिलाई। उनका दृढ़ विश्वास था कि मेरा उज्जवल भविष्य संगीत में है।

अमिताभ बच्चन को सोशल मीडिया पर आखिर क्यों मांगनी पड़ी माफी?

Previous article

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दीयू बीच से शेयर किया जॉगिंग करते हुए वीडियो, साथ में दिया ये संदेश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.