November 29, 2021 8:07 pm
featured दुनिया

एपीएमएल के अध्यक्ष पद से इस्तीफे देने के बाद मुशर्रफ ने कहा ‘मैने राजनीति नही छोड़ी’

mussara एपीएमएल के अध्यक्ष पद से इस्तीफे देने के बाद मुशर्रफ ने कहा 'मैने राजनीति नही छोड़ी'

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के अध्यक्ष पद से इस्तीफे देने के बाद रविवार कहा कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है। इससे पहले पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों में मुशर्रफ के चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी थी।

mussara एपीएमएल के अध्यक्ष पद से इस्तीफे देने के बाद मुशर्रफ ने कहा 'मैने राजनीति नही छोड़ी'

एपीएमएल  के अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

इसके बाद 74 वर्षीय मुशर्रफ ने बीते दिनों निर्वाचन आयोग को एपीएमएल पार्टी के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा भेज दिया था।
बता दें कि शीर्ष अदालत ने मुशर्रफ को अदालत के समक्ष पेश होने को कहा था जिसके बाद वो अदालत के समक्ष पेश होने में नाकाम रहे थे जिसको लेकर अदालत ने उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया था।

दुबई में रह रहे पूर्व राष्ट्रपति ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कहा कि उनके इस्तीफे और उसके कारणों के संबंध में तमाम अटकलें लगायी जा रही हैं। इसलिए उन्होंने देश के लोगों को सच बताने का फैसला किया। मुशर्रफ ने यह भी कहा कि उनका चुनाव लडऩे ,पाकिस्तान लौटने और सभी मामलों में अदालत के समक्ष पेश होने का पूरा इरादा था। पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ का कहना है कि वह चाहते हैं कि उन पर चुनाव लड़ने के लिए लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को हटाया जाए, उनके नाम को एक्जिट कंट्रोल लिस्ट से हटाया जाए और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाए।

Related posts

 सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश के बाद भी नहीं थमा मॉब लिंचिंग का सिलसिला, चोरी के संदेह में युवक को भीड़ ने उतारा मौत के घाट

rituraj

Sidharth Shukla Death: सिद्धार्थ शुक्ला ने कभी एजुकेशन सिस्टम पर सवाल उठाते हुए पूछा था- एक टीचर सभी विषय नहीं पढ़ा सकता तो…

Saurabh

पीएम मोदी का कैबिनेट विस्तार: मंत्री रविशंकर और प्रकाश जावेडकर ने दिया इस्तीफा

Shailendra Singh