December 3, 2021 11:52 am
featured खेल देश

भारतीय टीम के दुश्मन बने दो दोस्त, पहली बार टेस्ट मैच एक साथ खेल रहे हैं

20 17 भारतीय टीम के दुश्मन बने दो दोस्त, पहली बार टेस्ट मैच एक साथ खेल रहे हैं

 

क्रिकेट टेस्ट में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में ऐसा पहली बार देखा गया। भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और टीम के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय भारत की तरफ से इस टेस्ट मैच में एक-साथ खेलते दिखे।मुरली विजय और कार्तिक दौनों का एक साथ टीम में खेलना बहुत बड़ा संयोग ही कहा जाएगा।हलाकि अपनी निजी जिंदगी में इन दोनों का एक-दूसरे के साथ कैसा भी व्यवहार हो लेकिन मैदान पर दोनों भारतीय खिलाड़ी की हैसियत से खेलते दिखते हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ पहली पारी में मुरली विजय ने शानदार 105 रन बनाए जबकि दिनेश कार्तिक 4 रन ही बना सके।

 

20 17 भारतीय टीम के दुश्मन बने दो दोस्त, पहली बार टेस्ट मैच एक साथ खेल रहे हैं

 

मुरली विजय और दिनेश कार्तिक पहली बार भारतीय टीम साथ खेल रहे हैं

गौरतलब है कि मुरली विजय और दिनेश कार्तिक पहली बार भारतीय टीम में एक साथ खेलते देखे गए है। भारत के खिलाफ अफगानिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया और वो ऐसा करने वाला दुनिया का 12वां देश बना। इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा चोटिल हो गए थे। उनकी जगह टीम में कमाल की फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को मौका मिला इस तरह से कार्तिक को 8 वर्ष के बाद टेस्ट क्रिकेट में खेलने को मिला।

मोदी के ही मंत्री ने खोली उनके संसदीय क्षेत्र की पोल, बोले- इस मामले में बहुत गंदा है वराणसी

मुरली विजय और दिनेश कार्तिक तमिलनाडु से हैं

मुरली विजय लगातार भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने हुए हैं। दोनों का एकसाथ टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए खेलना अपने आप में एतिहासिक बन गया। इस मैच से पहले इन दोनों खिलाड़ियों का चयन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हुआ था लेकिन कार्तिक को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिल पाई थी।

कार्तिक की पत्नी नितिका का अफेयर मुरली विजय के साथ था

मुरली विजय और दिनेश कार्तिक तमिलनाडु से हैं और दोनों किसी जमाने में एक-दूसरे के खास दोस्त रहे हैं। लेकिन 2012 में कार्तिक की पहली पत्नी नितिका का अफेयर मुरली विजय के साथ हुआ। तभी से कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया। और इसी वर्ष मुरली और निकिता ने शादी भी की इस घटना से दोनों की दोस्ती दुश्मनी में बदल गई। हालांकि इन्होंने कभी भी खुले मंच पर इस विषय पर कुछ भी नहीं बोला।

 

कार्तिक ने दूसरी शादी भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ी से की

आपको बता दें कि अब मुरली अपनी पत्नी निकिता के साथ अपना जीवन बिता रहे हैं साथ ही कार्तिक ने भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली दिनेश कार्तिक ने इस टेस्ट मैच में वापसी से पहले भारत के लिए 23 टेस्ट मैच खेले थे लेकिन इन मैचों मे उनका कभी भी विजय से सामना नही हुआ और मुरली विजय ने भी इस टेस्ट से पहले 56 टेस्ट मैच खेलते हुए कार्तिक से दूर रहे है।

Related posts

केंद्र सरकार ने यौन उत्पीड़न के मामलों से निपटने के लिए मंत्री-समूह का गठन किया

mahesh yadav

भारतीय श्रमिकों की मदद कर रहे सऊदी शाह: सुषमा

bharatkhabar

एक्शन में योगी सरकार, सड़क और बिजली के कई बड़े प्रस्तावों को मंजूरी

Rahul srivastava