September 16, 2021 4:53 pm
Breaking News यूपी

नगर निगम का हेल्पलाइन नंबर फेल!

nagar niga नगर निगम का हेल्पलाइन नंबर फेल!

लखनऊ। लखनऊ नगर निगम की ओर से लोगों की मदद के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर फेल हो गया है। आलम यह है कि शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत करने के बाद भी कंट्रोल रूम से स्थानीय पार्षदों को मैसेज नहीं जा रहा है। इसको लेकर पार्षदों में काफी नाराजगी है।

भाजपा पार्षद दल के नेता राम नरेश यादव ने बताया कि कई महीने से आरआर विभाग में बनाए गए कंट्रोल रूम का हेल्पलाइन नंबर काम नहीं कर रहा है। शिकायतकर्ता की ओर से शिकायत करने के बाद पार्षद को मैसेज नहीं आ रहा है, जबकि पहले यह व्यवस्था थी कि शिकायत करने के बाद शिकायतकर्ता और स्थानीय पार्षद को मैसेज जाता था।

लेकिन हेल्पलाइन खराब होने से यह व्यवस्था ठप हो गई है। हजारों लोग परेशान है, लेकिन उन्हें कोई मैसेज नहीं आ रहा है। वहीं, महात्मा गांधी वार्ड के पार्षद अमित कुमार चौधरी का कहना है कि कंट्रोल रूम से मैसेज न आने के चलते यह जानकारी नहीं हो पाती है कि लोगों के समस्या का निस्तारण हुआ कि नहीं।

सदन में उठा मुद्द

25 अगस्त को हुए सदन में पार्षदों ने कंट्रोल रूम का नंबर सही न होने पर सवाल उठाया। इसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ। इस पर नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने कहा कि हेल्पलाइन नंबर सही है। अगर पार्षदों को शिकायत का मैसेज नहीं जा रहा है तो उसे जल्द दुरुस्त करा दिया जाएगा।

ये हैं कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर

नगर निगम की ओर से  6389300137, 6389300138, 6389300139 नंबर जारी किए गए हैं। इस पर नाली सफाई, लाइट, टूटी सड़क समेत कई शिकायतें दर्ज की जाती है। जानकारी के मुताबिक, शिकायत करने के बाद शिकायतकर्ता को एक मैसेज जाता है कि वह समस्या कितने दिनों में ठीक हो जाएगी।

Related posts

एनआईए ने पकड़ा संदिग्ध आतंकी, आईएसआईएस मॉड्यूल के जरिए करने वाले थे आतंकी हमला

bharatkhabar

NRI मतदान के लिए चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार को भेजा प्रस्ताव, जानें कैसें कर सकेंगे वोट

Trinath Mishra

भाजपा से चुनाव लड़ेंगी स्वाती सिंह, सरोज‌नी नगर से मिला टिकट

kumari ashu