मुख्‍तार अंसारी को पंजाब से लाने गई यूपी पुलिस फिर लौटी खाली हाथ  

लखनऊ: पंजाब की रोपड़ जेल में बंद गैंगस्‍टर मुख्तार अंसारी को उत्‍तर प्रदेश वापस लाने पंजाब गई यूपी पुलिस को फिर खाली हाथ लौटना पड़ा। मुख्‍तार को बुधवार को मोहाली की एक अदालत में पेश किया गया।

यूपी के मऊ जिले से बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी को पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच व्हील चेयर पर रोपड़ जेल से लेकर कोर्ट पहुंची। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश पुलिस भी उसे यूपी वापस ले जाने की आस के साथ मोहाली पहुंची थी, लेकिन उसे खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

12 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई   

गौरतलब है कि मुख्‍तार अंसारी इस समय पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट ने छह दिन पहले ही उसे यूपी पुलिस को सौंपने का आदेश दिया था। मगर, मोहाली की स्थानीय अदालत में इस मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी। तब तक मुख्‍तार अंसारी को फिर से रोपड़ जेल भेजा गया।

आपको बता दें कि बीते दो साल में यूपी पुलिस अंसारी को लेने आठ बार आई, लेकिन हर बार उसे खाली हाथ लौटना पड़ा। इस दौरान पंजाब पुलिस ने हर बार मुख्‍तार के स्‍वास्‍थ्‍य, उसकी सुरक्षा और कोविड-19 वायरस का हवाला देते हुए उसे सौंपने से इनकार कर दिया।

मुख्‍तार ने जताई थी जान के खतरे की आशंका

इसके अलावा जब कानपुर के बिकरूकांड के आरोपी गैंगस्‍टर विकास दुबे के एनकाउंटर किया गया तो उसके बाद मुख्‍तार अंसारी ने भी अपनी जान का खतरा बताया था। उसने एक पत्र लिखकर आशंका जताई थी कि जैसे विकास दुबे की जीप पलटने से जान चली गई, ऐसे मेरी भी जान को खतरा है।

सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई थी पंजाब सरकार के दलील   

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने शीर्ष अदालत में सुनवाई के दौरान कहा कि, यूपी में मुख्तार अंसारी के खिलाफ 15 मामले दर्ज हैं। मुख्‍तार गैंगस्टर की श्रेणी में आता है, जबकि यहां की जेल में वह मौज कर रहा है। उसके यहां होने से यूपी के कोर्ट में उसके खिलाफ सुनवाई रुकी हुई हैं। वहीं, पंजाब सरकार के वकील ने कहा कि, यूपी सरकार की मांग संवैधानिक प्रावधानों के विरुद्ध है, लेकिन उच्‍चतम न्‍यायालय ने ये दलील ठुकराते हुए अंसारी को यूपी शिफ्ट किए जाने का आदेश दिया था।

हरदोई में आग से लाखों का सामान हुआ राख, 8 घर जले

Previous article

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों का आंकड़ा पहुंचा सात, चार निलंबित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured