September 17, 2021 9:29 pm
featured यूपी

जेल में बंद मुख्तार अंसारी पर जल्द तय होगा नया आरोप, जानिए क्या है मामला

एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस करेगी मुख्तार अंसारी से पूछताछ, बांदा जेल में जाएगी टीम

लखनऊ: बाहुबली मुख्तार अंसारी पंजाब जेल से उत्तर प्रदेश लाया गया, यहां बांदा जिला जेल में उसे रखा गया है। जेल में बंद होने के बाद भी उनसे जुड़े मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे। बसपा के विधायक मुख्तार अंसारी पर 50 से अधिक नामजद मामला दर्ज है।

सन् 2000 के दौरान लखनऊ में जेल कर्मियों पर हमले का एक मामला सामने आया। इसी मामले में अराजकता फैलाने का केस लखनऊ कोर्ट में चल रहा है। इसी में व्यक्तिगत पेशी के लिए नया निर्देश दिया गया है।

दरअसल पूरा मामला लखनऊ जेल से जुड़ा हुआ है, जहां सन् 2000 में जेल कर्मियों पर ही हमला किया गया था। इस मामले में एमपी एमएलए कोर्ट के द्वारा 11 अगस्त को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने के लिए कहा गया है। इस आदेश की प्रति सभी संबंधित अधिकारियों को भेज दी गई है।

कोर्ट ने कहा कि यह मामला पिछले लंबे समय से आगे नहीं बढ़ पाया है। अब जल्द ही इसमें आरोप तय कर दिए जाएंगे, वहीं खबरों के अनुसार बांदा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक द्वारा कहा गया कि मुख्तार को कई गंभीर बीमारियां हैं। इसीलिए उनकी अदालत के सामने उपस्थिति आसान नहीं होगी। जेल अधीक्षक के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करने की भी मांग की गई।

इस पर अदालत की तरफ से प्रतिक्रिया आई और कहा गया कि सभी तरह की कार्यवाही अब नियमित रूप से चलने लगी है। इसीलिए अब व्यक्तिगत तौर पर 11 अगस्त को विशेष अदालत के सामने मुख्तार अंसारी को पेश होना होगा। यहीं आरोप भी तय किए जाएंगे।

Related posts

NTPC हादसा: बॉयलर की पाइप लाइन फटने से 30 से अधिक की मौत, 100 से ज्यादा घायल

Pradeep sharma

अब यूपी में भी बनाई जायेगी फीवर क्लीनिक, इन सुविधाओं से होगी लैश

Shailendra Singh

उत्तरी कश्मीर के जंगल में भारमीय सेना ने आतंकी ठिकाने को किया नष्ट

Aman Sharma