September 17, 2021 3:11 pm
featured यूपी

शिया धर्मगुरुओं को पुलिस का मुंहतोड़ जवाब, 2 साल से ऐसी ही गाइडलाइन हो रही है जारी

शिया धर्मगुरुओं को पुलिस का मुंहतोड़ जवाब, 2 साल से ऐसी ही गाइडलाइन हो रही है जारी

लखनऊः मुहर्रम को लेकर पुलिस की ओर से जारी गाइडलाइन्स पर शिया उलेमाओं द्वारा हो रहे विरोध के बीच अब राजनीतिक चिंगारी उड़ने लगी है। शिया धर्मगुरु का आरोप है कि सर्कुलर में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है। उनका कहना है कि पत्र में पुलिस ने गलत भाषा का इस्तेमाल किया है।

शिया धर्मगुरु के इस आरोप का जवाब देते हुए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि इस आदेश में किसी भी प्रकार की कोई तथ्यात्मक त्रुटि नही है। संबंधित अफसर लगातार धर्मगुरुओं के संपर्क में हैं।

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि अफसर धर्म गुरुओं से बातचीत कर रहे हैं। जिलों में धर्म गुरुओं का समर्थन भी मिल रहा है। इस संबंध में संवाद से ही समाधान निकाला जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय और भारत सरकार के निर्देशों का पालन ना करने वालो पर सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने आगे बताया कि 2019 और 2020 में भी यही निर्देश जारी किए गए थे। उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। 2019-2020 की तर्ज पर ही आदेश जारी किया गया है। सर्वोच्च न्यायालय के लेटेस्ट आदेशों का समायोजन किया गया है। इसके साथ ही कोविड-19 के भारत सरकार और राज्य सरकार के निर्देशों के अनुपालन को भी इस आदेश में समावेश किया गया है।

Related posts

आज शाम आसमान में दिखेगा अद्भुत नजारा, बृहस्पति और शनि ग्रह होंगे बेहद करीब

Aman Sharma

लोकसभा में इस बार अलग मानसून सत्र नहीं वर्तमान को ही बढ़ाकर पूरा होगा काम

bharatkhabar

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की एक तस्वीर पर स्याही फेंकने वाली महिला को किया गया गिरफ्तार

rituraj