November 27, 2022 3:16 pm
Breaking News featured बिज़नेस

रिलायंस रीटेल ने निवेशकों को लुभाया, मुबाडला इन्वेस्टमेंट कर सकती हैं निवेश

रिलायंस रीटेल

Reliance JIo प्लैटफॉर्म्स में विनिवेश के बाद अब मुकेश अंबानी रिलायंस के रीटेल बिजनस में विनिवेश कर रहे हैं। अब तक तीन निवेशक Reliance के रीटेल बिज़नेस में निवेश कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिल अबूधाबी स्टेट फंड मुबाडला इन्वेस्टमेंट भी रिलायंस रीटेल में 1 अरब डॉलर का निवेश कर सकती है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है। अबूधाबी स्टेट फंड मुबाडला इन्वेस्टमेंट ने इससे पहले उसने Jio प्लैटफॉर्म्स में भी निवेश किया था।

मुबाडला इन्वेस्टमेंट पहले भी कर चुकी हैं निवेश

बता दें कि इससे पहले मुबाडला इन्वेस्टमेंट ने Jio प्लैटफॉर्मस में 1.2 अरब डॉलर का निवेश किया था। फिलहाल इस डील को लेकर Reliance और मुबाडला की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई हैं। बता दें कि मुबाडला इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी 240 अरब डॉलर के असेट को मैनेज करता हैं।

रिलायंस रीटेल ने 3 निवेशक को लुभाया

रिलायंस के रीटेल बिजनस को अब तक 3 निवेशक मिल चुके हैं। रिलायंस रीटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) को तीसरा निवेशक मिल गया हैं। इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक ने कंपनी में 0.84 फीसदी हिस्सेदारी 3,675 करोड़ रुपये में खरीदने का फैसला किया हैं। इस सौदे के लिए रिलायंस रीटेल की प्री-मनी इक्विटी वैल्यू 4.285 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है।

बता दें कि जनरल अटलांटिक का रिलायंस में यह दूसरा निवेश हैं। इससे पहले उसने Jio प्लेटफॉर्म्स में 6,598.38 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की थी।

सिल्वर लेक ने किया 7500 करोड़ रुपये का निवेश

इस महीने की शुरुआत में दुनिया की दिग्गज टेक इन्वेस्टर कंपनी सिल्वर लेक ने भी रिलायंस रीटेल में 7500 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया था। इसके बदले में कंपनी को रिलायंस रीटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी मिली है।

अमेरिकी कंपनी केकेआर ने भी किया निवेश

हाल में अमेरिकी कंपनी केकेआर ने भी रिलायंस रीटेल में 1.75 प्रतिशत हिस्सेदारी 5550 करोड़ रुपये में खरीदी हैं। रिलायंस रीटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की सहायक कंपनी है और पूरे देश में 12,000 स्टोर्स का संचालन करती हैं।

रिलायंस उद्योग के चेयरमैन मुकेश अंबानी विश्व के 9वें सबसे धनी व्यक्ति

Related posts

रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में देशवासियों को मन की बात के जरिए पीएम मोदी ने किया आमंत्रित

piyush shukla

कैसे गिरा था अयोध्या का विवादित ढांचा…

piyush shukla

सरकारी प्रयास से कम हुए दालों के दाम: वेंकैया नायडू

bharatkhabar