November 28, 2021 7:23 am
राज्य देश भारत खबर विशेष मध्यप्रदेश

एमपीयू के छात्रों ने रेड रिबन वीक मनाया

red reebion week एमपीयू के छात्रों ने रेड रिबन वीक मनाया

भोपाल। रेड रिबन वीक सोमवार को यहां मध्याचल व्यावसायिक विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा मनाया गया। यह मध्यांचल प्रोफेशन यूनिवर्सिटी और पटेल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के छात्रों द्वारा एड्स दिवस पर मनाया गया।

बड़े आयोजन के तहत, छात्रों को एड्स के खतरे के बारे में जागरूक करने के लिए छात्रों द्वारा पूरे सप्ताह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। स्लोगन प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, वीडियो क्लिप प्रतियोगिता, छात्र रैली, नुक्कड़ नाटक और संकाय व्याख्यान-एड्स जागरूकता पर आधारित -जब भी आयोजित किया गया।

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम दुनिया भर में लोगों के लिए एचआईवी के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने, एचआईवी के साथ रहने वाले लोगों के लिए समर्थन दिखाने और एड्स से संबंधित बीमारी से मरने वाले लोगों को मनाने के लिए अवसरों की तरह हैं।

इसी उद्देश्य से आज के युवाओं में जागरूकता पैदा करने के लिए मध्यांचल प्रोफेशन यूनिवर्सिटी में एक सेमिनार का भी आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सविता ठाकुर, संयुक्त निदेशक, एड्स नियंत्रण बोर्ड सोसायटी और महेंद्र पंचोली, टीम लीडर (तकनीकी सहायता टीम) एड्स नियंत्रण थे। उन्होंने युवाओं और अन्य संकाय सदस्यों को एड्स के बारे में जागरूक होने और किसी भी तरह के खतरे से बचने की सलाह दी।

कार्यक्रम का संचालन प्रो शीबा शाजी, डीआर जया शर्मा, मध्यांचल व्यावसायिक विश्वविद्यालय के चांसलर डॉ। शैलेश जैन ने किया। इस संगोष्ठी में, डॉ। ज्ञानेंद्र सिंह, सलाहकार, सी.ई.ओ. मधु मल्होत्रा, डॉ। सीजे वर्मा और डॉ। जीएस चौहान उपस्थित थे।

Related posts

गूगल मैप ने स्मृति ईरानी को भटकाया रास्ता, जाना था रुड़की पहुंच गईं सहारनपुर

mahesh yadav

अब फिल्मी पर्दे पर दिखेगें लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव, ट्वीट कर दी जानकारी

Ankit Tripathi

मुंबई में एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 टीवी एक्ट्रेस को छुड़ाया

Samar Khan