प्रयागराज में सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

प्रयागराज: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को हराने के लिए सोमवार से देशभर में तीसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है। इसी क्रम में उत्‍तर प्रदेश में भी कोविड वैक्‍सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  गाजियाबाद में दिनदहाड़े घी व्‍यापारी से लूटे 10 लाख रुपए

प्रयागराज में आज सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने भी अपने पति पी. सी. जोशी के साथ तेज बहादुर सप्रू अस्‍पताल में ‘कोविड शील्ड वैक्सीन’ की पहली डोज लगवाई है। कोविड टीका लगवाने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि, वह भी कोरोना की शिकार हो चुकी हैं और एंटीबॉडी भी बन चुकी हैं, लेकिन फिर भी सुरक्षा के लिए यह वैक्‍सीन टीका लगवाया है।

 

 

लोगों से कोरोना टीका लगवाने की अपील

प्रयागराज की सांसद ने कहा कि, देश के वैज्ञानिकों ने जो कोविड टीका बनाया है, वह बेहद अच्छा है और सुरक्षित है। इसे लगवाने से किसी भी व्यक्ति को कोई रिएक्शन या दुष्परिणाम देखने को नहीं मिलेगा। उन्होंने देश के सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि, लोग झूठी अफवाहों से बचें और अपने स्वास्थ्य को देखते हुए टीका को लगवाएं।

विश्‍व के कई देशों को भेज रहे कोरोना वैक्‍सीन: बीजेपी सांसद

भाजपा सांसद रीता बहुगुणा ने कहा, आज भारत कोरोना वैक्सीन विश्‍व के कई देशों को भेज रहा है। खरीदने वाले देश अपने देश के सभी लोगों को यह वैक्सीन लगवा रहे हैं ताकि किसी की जान न जाए। उन्होंने कहा कि, दूसरे देशों को देखते हुए भारत के सभी लोगों का भी कर्तव्य बनता है कि बिना किसी अफवाहों में आए वह भी अपने और अपने परिवारों के साथ-साथ देश के हित के लिए बिना डरे वैक्सीन को लगवाएं।

 

 

आपको बता दें कि यह वैक्सीन देश के उन सभी वरिष्‍ठ नागरिकों को लगाया जा रहा है, जिनकी उम्र 60 वर्ष से ज्‍यादा है। वहीं, 45 वर्ष से ऊपर के उन लोगों को लगाई जा रही है, जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं। यह टीका सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर मुफ्त में लगाया जा रहा है, जबकि प्राइवेट केंद्रों पर 250 रुपए चार्ज लिया जा रहा है।

गाजियाबाद में दिनदहाड़े घी व्‍यापारी से लूटे 10 लाख रुपए

Previous article

अंटार्कटिका महासागर में एक बढ़ा हिमखंड टूटकर सागर में गिरा, ब्रिटिश अंटार्कटिक सर्वे ने पहले ही जता दी थी घटना की आशंका

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured