सांसद रविकिशन ने यूपी-बिहार के CM को लिखा पत्र, भोजपुरी गानों को लेकर की ये मांग

लखनऊ: अभिनेता और गोरखपुर सांसद रविकिशन ने भोजपुरी गानों में बढ़ती अश्लीलता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। सांसद रवि किशन में इसी को लेकर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेड़कर सहित संस्कृति मंत्रालय को भी पत्र लिखकर कठोर कानून बनाने की मांग की है।
उन्होंने पूर्व में भी बनी फिल्मों और अश्लीलता भरे गानों पर भी प्रतिबंध लगाने का समर्थन किया है

भोजपुरी का हो रहा है अपमान

सांसद ने अपने इस पत्र में लिखा है कि देश की 25 करोड़ की आबादी भोजपुरी को प्रेम करती है। ऐसे में भोजपुरी गानों में बढ़ती अश्लीलता के चलते भोजपुरी भाषा का अपमान हो रहा है।
उन्होंने लिखा कि देश की आज़ादी के समय फ्रंट में काम करने वाले कई नेताओं का भोजपुरी भाषा से जुड़ाव था। गांधी जी का चंपारण आंदोलन, देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद से लेकर बलिदानी वीर कुंवर सिंह, लोक नाटककार भिखारी ठाकुर ये सभी भोजपुरी की माटी से जुड़े रहे हैं।

बने कठोर कानून

ऐसे में यूपी और बिहार के भोजपुरी के अभिनेता और गायक फिल्मों और गानों के माध्यम से अश्लीलता फैलाने का काम कर रहे हैं। भोजपुरी भाषा की अस्मिता बचाने के लिए यूपी और बिहार के मुख्यमंत्री से निवेदन है कि इस पर प्रतिबंध लगाते हुए कठोर कानून बनाए जाएं।

मेरठ: अधिकारियों की सांठगांठ से हो रहा आलीशान अस्पताल का अवैध निर्माण ?

Previous article

टीवी पत्रकार की संदिग्ध मौत पर अखिलेश यादव ने जताया दुख, सरकार से पूछे सवाल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured