September 16, 2021 2:57 pm
featured मध्यप्रदेश

आज जारी होंगे एमपी बोर्ड 12वीं के रिजल्ट, इस पर जाकर करें चेक

maharashtra result आज जारी होंगे एमपी बोर्ड 12वीं के रिजल्ट, इस पर जाकर करें चेक

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( एमपीबीएसई ) आज दोपहर 3 बजे कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी करेगा। इस बार करीब 8.5 लाख स्टूडेंट्स 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे।

भोपाल। मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( एमपीबीएसई ) आज दोपहर 3 बजे कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी करेगा। इस बार करीब 8.5 लाख स्टूडेंट्स 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। इस बार परीक्षाएं 2 मार्च से 31 मार्च के बीच शेड्यल की गई थीं। लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडान के कारण परीक्षाएं बाधित हुईं। आखिरकार सरकार ने 12वीं की शेष परीक्षाएं 9 जून से 16 जून के बीच आयोजित करवाईं। नतीजों की घोषणा होने पर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in के अलावा www.livehindustan.com पर भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

https://www.bharatkhabar.com/actor-sonu-sood-gave-tractor-to-farmer/

मोबाइल पर पाएं रिजल्ट का अलर्ट

अलग आप चाहते हैं कि एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होते ही आपके मोबाइल फोन पर अलर्ट भी आए, तो इसके लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको सिर्फ अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल और कक्षा की जानकारी देनी होगी।

रजिस्ट्रेशन कराने के बाद एमपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होते ही लाइव हिन्दुस्तान आपको आपके मोबाइल पर अलर्ट भेजेगा। इस अलर्ट पर क्लिक कर आप सिर्फ रोल नंबर डालकर नतीजे चेक कर सकेंगे।

09:14 AM: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कक्षा 12 वीं के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरु करने की घोषणा की है। योजना का लाभ नियमित एवं स्वाध्यायी दोनों प्रकार के विद्यार्थियों को दिया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए 25 हज़ार की प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने यह योजना अपने पिछले कार्यकाल में शुरु की थी।

Related posts

हिंदी दिवस पर विशेष, जानें क्यो मनाया जाता हैं हिंदी दिवस

Samar Khan

भूलकर भी अक्षय तृतीया के दिन न करें ये काम, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान!

rituraj

यूपी की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, 12 आईएएस अधिकारियों का किया गया तबादला

mahesh yadav