featured यूपी

Lucknow: यूपी और हिमाचल प्रदेश के बीच परिवहन को लेकर साइन हुआ ‘MOU’

यूपी और हिमाचल प्रदेश के बीच परिवहन को लेकर समझौता

लखनऊ: यूपी और हिमाचल प्रदेश की सरकार के बीच परिवहन को लेकर समझौता हुआ है। इस समझौते के तहत दोनों राज्यों के बीच एसओयू साइक किया गया है। इसके तहत यूपी और हिमाचल प्रदेश के बीच परिवहन सेवा को लेकर 20 साल का एक समझौता हुआ है।

19 मार्गों पर चलेंगी यूपी की बसें

इस समझौते के तहत अब हिमाचल प्रदेश के 19 मार्गों पर यूपी की 48 बसें चलेंगी जबकि यूपी के 27 सड़कों पर हिमाचल प्रदेश की 70 बसें चलेंगी। बता दें कि 6 मई 1985 के समझौते की तारीख के समाप्त होने के बाद इस समझौते का विस्तार किया गया है।

मई में समाप्त हो रही थी मियाद

गौरतलब है कि यूपी और हिमाचल प्रदेश के बीच इस समझौते का विस्तार इसलियए किया गया है क्योंकि अगले मई महीने में इसकी मियाद समाप्त हो रही थी। दरअसल दोनों राज्यों के यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए ये समझौता किया गया था। इस समझौते से अब यूपी से हिमाचल प्रदेश राज्य जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

दोनों प्रदेशों को मिलेगा फायदा

बता दें कि एक तरफ योगी आदित्यनाथ सरकार यूपी के रोडवेज को सुधारने में लगी है और लगातार इसके बेड़े में बसों में इजाफा कर रही है। वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी प्रदेश की रोडवेज सेवा को सुधारने में लगे हैं।

इस एमओयू के साइन होने से दोनों ही राज्य की जनता को राहत मिलेगी और यूपी से हिमाचल प्रदेश की यात्रा करना बेहद आरामदायक हो जाएगा। इसके साथ ही इस एमओयू से दोनों ही राज्यों को बड़ा आर्थिक फायदा भी होने की उम्मीद है।

 

 

 

 

 

Related posts

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अंडमान-निकोबार में सैनिकों के साथ मनाएंगी दीपावली

Rani Naqvi

आम सहमति से जीएसटी पास होना लोकतंत्र की जीत: जेटली

bharatkhabar

कोरोना को रोकने में योगी मॉडल हिट, 38 जिलों में नहीं मिले मरीज

Aditya Mishra