covidvaccine देश में आज लगी रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीन, 80 लाख लोगों को दी गई डोज, पीएम मोदी बोले- वेल डन इंडिया

नई दिल्ली: वैक्सीनेशन के मामले ने देश ने आज एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। आज देश में 80 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। दरअसल आज से पूरे देश में वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत इतनी बड़ी संख्या में लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। पीएम मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट कर कहा कि आज टीकाकरण की रिकॉर्ड तोड़ती संख्या उत्साहजनक है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में टीका हमारा सबसे मजबूत हथियार बना रहेगा। शाबाश इंडिया!

बता दें कि आज ही कोरोना टीकाकरण की संशोधित गाइडलाइन लागू की गई है। इसके अनुसार, केंद्र सरकार द्वारा मुफ्त में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आबादी, बीमारी के प्रसार के स्तर और टीकाकरण की प्रगति आदि मानदंडो के आधार पर आवंटित की जाएगी। भारत सरकार देश में स्थित वैक्सीन प्रोडक्शन करने वाली कंपनियों से कोविड रोधी टीकों की 75 प्रतिशत खरीद करेगी।

इसने पहले राज्यों और निजी अस्पतालों को 50 प्रतिशत टीके खरीदने की अनुमति दी थी। लेकिन कई राज्यों द्वारा धनराशि सहित कुछ समस्याओं की शिकायत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ जून को टीका दिशानिर्देशों में संशोधन की घोषणा की थी।

अक्षय कुमार ने आनंद एल राय के साथ नई फिल्म की घोषणा की

Previous article

अल्मोड़ा: पूर्व सैनिका का खूनी खेल, पत्नी को उतारा मौत के घाट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured