featured यूपी

तीसरे चरण के चुनाव में 70% से अधिक वोटिंग, मतदाताओं में दिखा उत्साह

WhatsApp Image 2021 04 02 at 6.01.39 PM 1 तीसरे चरण के चुनाव में 70% से अधिक वोटिंग, मतदाताओं में दिखा उत्साह

लखनऊ: यूपी के पंचायत चुनाव का तीसरा चरण सोमवार को संपन्न हुआ। इस दौरान 20 जिलों में वोटिंग की गई। वोटिंग प्रक्रिया में महिला और पुरुष मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें भी हुईं।

73% पड़े वोट

20 जिलों में वोटिंग के दौरान 73.5% मतदान हुआ। शाम 6 बजे तक मतदान प्रक्रिया को जारी रखा गया। ज्यादातर जगहों पर शांतिपूर्वक तरीके से मतदान हुआ। वहीं उन्नाव, बलरामपुर में कुछ हिंसा की घटनाएं सामने आई। चुनावी प्रक्रिया में 3,05,71,613 मतदाताओं ने वोट डाला, 49789 मतदान केंद्र बनाए गए थे।

मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई

शांति पूर्वक तीसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मतदाताओं को बधाई दी। तीसरे चरण में 748 जिला पंचायत सदस्य, 14379 ग्राम प्रधान, 180473 ग्राम पंचायत सदस्य और 18530 क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव हुआ। लोकतंत्र के इस बड़े पर्व में महिला और पुरुष मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सभी ने अपने मत का प्रयोग किया।

कुछ जगहों पर हुई हिंसक घटनाएं

चुनावी प्रक्रिया में कई ऐसे जिले रहे जहां हिंसा की कुछ घटनाएं सामने आई। फिरोजाबाद में मतदान के दौरान फायरिंग हुई और पुलिस पर भी हमला किया गया। इसके अतिरिक्त सिद्धार्थनगर में भी मतदान कर्मियों को बंधक बना लिया गया। उन्नाव में फायरिंग हुई और बलरामपुर में वाहन फूंक दिए गए। बलरामपुर में कांग्रेसी और बसपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। उनके समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। हालांकि पुलिस बल की मौजूदगी के कारण स्थिति को नियंत्रण में रख लिया गया।

Related posts

देश-विदेश भेजा जाएगा पहाड़ी भेड़ों का मांस

Rahul

कांग्रेस ने जारी की हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 84 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट

Rani Naqvi

टीकाकरण की इस रफ्तार से कैसे लगेगी कोरोना पर लगाम

sushil kumar