January 28, 2023 3:21 am
Breaking News देश धर्म

अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू से 5,000 से अधिक श्रद्धालु रवाना

amarnath yatra 2019F अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू से 5,000 से अधिक श्रद्धालु रवाना

एजेंसी, जम्मू। श्रद्धालुओं का एक और जत्था अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हो गया है। बताया जा रहा है कि इस जत्थे में तकरीबन 5,273 शामिल हैं। इस साल एक जुलाई से यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 1.2 लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

जम्मू पुलिस ने कहा, “5,273 यत्रियों का एक और जत्था आज सुबह भगवती नगर यात्री निवास से घाटी के लिए दो सुरक्षा काफिले में रवाना हुआ। पुलिस ने आगे बताया, “इनमें से 1,777 बालटाल आधार शिविर जा रहे हैं जबकि 3,496 पहलगाम आधार शिविर जा रहे हैं। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दिग्दोल क्षेत्र में मंगलवार को एक पहाड़ी से एक पत्थर के टूट कर गिरने से अमरनाथ जा रहा एक तीर्थयात्री घायल हो गया।

राजमार्ग के रामबन-रामसो इलाके में भारी बारिश, भूस्खलन और पत्थर टूट कर गिरने से मंगलवार को लगभग तीन घंटे तक यात्रियों को घाटी ले जाने वाले काफिले का आगे बढ़ना रूका रहा। इस बीच, छड़ी मुबारक के संरक्षक स्वामी दीपेंद्र गिरि ने घोषणा की है कि ‘छड़ी मुबारक’ को 5 अगस्त को साधुओं के जुलूस में पवित्र गुफा तक ले जाया जाएगा।’छड़ी मुबारक’ का स्थायी निवास श्रीनगर शहर में अमरेश्वर मंदिर, दशनामी अखाड़ा है। इस साल 45 दिवसीय अमरनाथ यात्रा का समापन 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ होगा।

Related posts

अंकित की मौत को लेकर भाई अंकुर का खुलासा, पत्थर बरसाने वाले लगा रहे थे जय श्री राम का नारा

Rani Naqvi

62 हजार के पार पहुंचा सेंसेक्स, IRCTC के शेयर में 15 फीसदी की तेजी

Rahul

एसिड हमला मामले में पहला मृत्युदंड 

bharatkhabar