September 26, 2022 9:30 am
featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

किलर कोरोना वायरस से कहर से जूझ रहे अमेरिका में एक ही द‍िन में 2 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत

अमेरिका 2 किलर कोरोना वायरस से कहर से जूझ रहे अमेरिका में एक ही द‍िन में 2 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत

वॉशिंगटन। किलर कोरोना वायरस से कहर से जूझ रहे अमेरिका में शुक्रवार को एक ही द‍िन में 2 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई। अमेरिका ऐसा पहला देश है जहां पर एक ही दिन में दो हजार लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 18,586 पहुंच गया है। माना जा रहा है कि आज अमेरिका के लिए सबसे कठिन दिन होने जा रहा है।

बता दें कि जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक शुक्रवार को कोरोना वायरस से अमेरिका में 2108 लोगों की मौत हो गई। अगर इस महामारी से मौतों का सिलसिला ऐसे ही जारी रहा तो आज अमेरिका मौतों के मामले में कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित इटली को भी पीछे छोड़ देगा। इटली में कोरोना वायरस से अभी तक 18,849 मौतें हुई हैं जो दुनिया में सबसे ज्‍यादा है। अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या भी 502,876 पहुंच गई है। शुक्रवार को ही संक्रमण के 35,098 नए मामले सामने आए।

अमेरिका में अब तक 27,314 कोरोना से ठीक भी हो गए हैं। वैज्ञानिकों का अनुमान है कि आज का दिन अमेरिका के लिए सबसे अहम होने जा रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे प्रभावित राज्‍य न्‍यूयॉर्क है जहां पर 5,820 लोगों की मौत हो गई है। यहां 92 हजार से ज्‍यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इसके बाद नसाउ काउंटी में 723 लोगों की मौत हो गई है।

कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या एक लाख पार

उधर, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या एक लाख का आंकड़ा पार कर गई है। चीन में दिसंबर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद से 193 देशों और क्षेत्रों में करीब 17 लाख मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में मरने वालों का आंकड़ा 102,734 पहुंच गया है। कोविड19 महामारी ने यूरोप की कमर बुरी तरह से तोड़ दी है जहां 67 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और 8 लाख संक्रमित हैं।

इसका असर वहां की अर्थव्यवस्था पर पड़ा और सरकारें बाजार में पूंजी झोंकने को मजबूर हैं। हालांकि, राहत की बात यह भी है कि इनमें 3,70,000 लोग कोरोना की गिरफ्त से मुक्त हो गए हैं। मानवजाति को हिला कर रख देने वाला कोरोना वायरस अपना प्रभाव बढ़ाता जा रहा है और हर दिन हो रही सैकड़ों मौत लोगों को डरा रही है। ब्रिटेन में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से 980 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने शुक्रवार को बताया कि यह देश में एक दिन में हुई मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

Related posts

संक्रांति पर करें ये उपाय बन जाएंगे बिगड़े काम

Vijay Shrer

PM ने सोलापुर में जनसभा को संबोधित किया, कहा आरक्षण पर भ्रम फैलाया जा रहा है

mahesh yadav

ट्वीटर यूजर्स ने लता मंगेशकर को बताया ओवररेटेड सिंगर, अदनान सामी ने लगाई लताड़

Aman Sharma