featured देश राज्य

मोदी का आज तमिलनाडु और पुदुचेरी दौरा, कोयंबटूर में जनसभा, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

pm modi मोदी का आज तमिलनाडु और पुदुचेरी दौरा, कोयंबटूर में जनसभा, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

नई दिल्ली: पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलानाडु और पुडुचेरी का दौरा करने पहुंच रहे हैं। इन दोनों ही राज्यों में अगल 2 महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी तमिलनाडु और पुडुचेरी में कई महत्वपूर्ण विकास परियोंजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वालें हैं।

पुदुचेरी में इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

बता दें कि पीएम मोदी तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे पुदुचेरी पहुंचेंगे, जहां वे फोर लेन के NH 45 का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि यह हाईवे 56 किलोमीटर लंबा सत्तानाथ पुरम से नागपट्टिनम तक होगा। इसके साथ ही पीएम सागरमाला स्कीम के तहत माइनर पोर्ट का भी शिलान्यास करेंगे। इसके बाद मोदी जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में ब्लड सेंटर और सौ 100 बेड गर्ल्स हॉस्टल का उद्घाटन करेंगे। पुदुचेरी से निकलने से पहले लॉस्पेट में एक जन सभा को सम्बोधित भी करेंगे.

तमिलनाडु में इन परियोजनाओं का पीएम करेंगे शिलान्यास

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी तकरीबन दोपहर के 3.35 बजे तमिलनाडु पहुंचेंगे, जहां वे न्येवेली नयी ताप बिजली परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस बिजली परियोजना के तहत दो इकाइयों के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जाएगा। तमिलनाडु के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर ग्रिड से जुड़े पांच मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का भी शिलान्यास करेंगे। तकरीबन 5 बजे वे कोयंबटुर में एक चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी का आज का टाइम शेड्यूल:

1- पीएम मोदी सुबह 7.45 दिल्ली से चेन्नई के लिए रवाना होंगें।

2- पीएम 11.20 बजे पुडुचेरी पहुंचेंगे। यहां विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे और रैली को भी संबोधित करेंगे। 56 किलोमीटर फोरलेन सतनाथपुरम-नागापट्टिनम मार्ग का करेंगे शिलान्यास। इसके बाद मोदी मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और जवाहर इंस्टीट्यूट ऑप मेडिकल एडुकेशन और रिसर्च का उद्घाटन करेंगे। बाद में पुडुचेरी एयरपोर्ट ग्राउंड में पीएम मोदी अपनी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

3- पीएम तकरीबन 3.30 बजे से 4.55 बजे- कोयंबटूर पहुंचेंगे, इसके बाद मोदी विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 5 बजे से लेकर 5.45 बजे- कोयंबटूर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Related posts

अलीगढ़ मामले में सीएम योगी का कड़ा आदेश, आबकारी विभाग के ये अधिकारी निलंबित

Shailendra Singh

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का जवाब, रामसेतु को नहीं पहुंचाएंगे कोई नुकसान

lucknow bureua

World Corona Update: वैश्विक कोरोना मामलों की संख्या 27.8 करोड़ के पार

Neetu Rajbhar