September 28, 2022 10:08 am
Breaking News यूपी

कल्याण सिंह के आवास पर पहुंचे पीएम मोदी, पार्थिव शरीर के किए अंतिम दर्शन

WhatsApp Image 2021 08 22 at 11.34.01 AM कल्याण सिंह के आवास पर पहुंचे पीएम मोदी, पार्थिव शरीर के किए अंतिम दर्शन

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वह माल एवेन्यू स्थित पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के आवास पर पहुंचे। जहां उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी और अंतिम दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

WhatsApp Image 2021 08 22 at 11.12.16 AM कल्याण सिंह के आवास पर पहुंचे पीएम मोदी, पार्थिव शरीर के किए अंतिम दर्शन

कल्याण सिंह के निधन की खबर पाकर अचानक प्रधानमंत्री का लखनऊ आने का कार्यक्रम निर्धारित हुआ। सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम भी तुरंत किए गए। इसके बाद वह सीधे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे फिर कल्याण सिंह के आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर के दर्शन किए। परिजनों के साथ भी प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कल्याण सिंह जी ने हमेशा जनकल्याण को प्राथमिकता दी। वह सभी के लिए एक प्रेरणा के केंद्र हैं, उनको नमन।

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने हमेशा उत्तर प्रदेश और देश के विकास के लिए काम किया। वह इमानदारी और अच्छे प्रशासन के पर्याय थे। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें, कल्याण सिंह ने अपने नाम को सार्थक किया। हम उनके अधूरे सपने को पूरा करेंगे, आज सभी ने एक बहुत बड़ा नेता खो दिया।

कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार अलीगढ़ जिले में किया जाएगा। लखनऊ से दोपहर 2:00 बजे के करीब उनके शव को अलीगढ़ ले जाने की तैयारी है। सोमवार को अतरौली में जनता दर्शन के लिए उनके शव को रखा जाएगा। सोमवार 23 अगस्त को प्रदेश सरकार ने राजकीय अवकाश भी घोषित किया है। भाजपा की तरफ से होने वाले सभी कार्यक्रम अगले 3 दिन के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। उनके निधन के बाद शनिवार देर रात आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई गई, जिसमें 3 दिन का राजकीय शोक और 1 दिन का अवकाश घोषित किया गया। भाजपा के बड़े नेताओं में से एक कल्याण सिंह का कद बहुत बड़ा था। राम मंदिर आंदोलन में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा।

Related posts

यूपी के 42 जिलों में नहीं मिला नया कोरोना केस, जानिए सक्रिय मामलों की संख्‍या

Shailendra Singh

अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक निपटा ले सभी रुके काम

Samar Khan

बीकानेर भूमि घोटाला: बढ़ सकती है रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किले, घोटाले में शामिल दो करीबी गिरफ्तार

Breaking News