January 29, 2022 12:39 pm
featured देश

वेसाक वैश्विक समारोह में बोले पीएम मोदी, हमारा ग्रह कोरोना के बाद पहले जैसा नहीं रहेगा

modi वेसाक वैश्विक समारोह में बोले पीएम मोदी, हमारा ग्रह कोरोना के बाद पहले जैसा नहीं रहेगा

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाए दीं। वेसाक वैश्विक समारोह को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरी दुनिया को बदल कर रख दिया है। 100 साल में कोरोना जैसी महामारी नहीं आई। आज सभी देश मिलकर इससे लड़ रहे हैं।

डॉक्टरों, नर्सों को सलाम करता हूं- PM

पीएम ने कहा कि मैं फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स, डॉक्टरों, नर्सों को सलाम करता हूं जो निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं। साथ ही जिन लोगों ने को खोया उनके परिजनों के प्रति शोक व्यक्त करता हूं। पीएम ने कहा कि लोगों ने दशकों में ऐसे संकट का सामना नहीं किया। भविष्य में घटनाओं को कोरोना से पहले और कोरोना के बाद के तौर पर याद किया जाएगा।

‘महामारी कई लोगों के दरवाजे पर दर्द लेकर आयी’

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये महामारी कई लोगों के दरवाजे पर दुख और दर्द लेकर आयी। हमारा ग्रह कोरोना के बाद पहले जैसा नहीं रहेगा। भविष्य में घटनाओं को कोरोना से पहले और कोरोना के बाद के तौर पर याद किया जाएगा।

जेपी नड्डा ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी के संबोधन से पहले बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं दी। जेपी नड्डा ने कहा कि भगवान बुद्ध ने अपने तप, ज्ञान और दर्शन से पूरे विश्व को अहिंसा और मानवता का संदेश दिया। कोरोना के समय में मानव कल्याण के उनके महान विचार हमें निरंतर जनसेवा करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

Related posts

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पीएम मोदी ट्विटर हैंडल से ट्वीट करने वाली तीसरी महिला बनी कश्मीर की आरिफा

Rani Naqvi

जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता, वही किसानों को भटका रहे- सीएम योगी

Aditya Mishra

Omicron In Uttar Pradesh: प्रयागराज में ओमिक्रॉन के 01 संदिग्ध मरीज़ ,अस्पताल में भर्ती

Neetu Rajbhar