September 22, 2021 8:40 am
Breaking News featured देश

PM मोदी बोले- भारत की वैक्सीन अनेक देशों को दे रही है सुरक्षा कवच का विश्वास

WhatsApp Image 2021 01 22 at 12.14.56 PM PM मोदी बोले- भारत की वैक्सीन अनेक देशों को दे रही है सुरक्षा कवच का विश्वास

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम के तेजपुर यूनिवर्सिटी के 18वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया। दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज 1200 से ज्यादा छात्रों के लिए जीवन भर याद रहने वाला क्षण है। आज से आपके करियर के साथ तेजपुर यूनिवर्सिटी का नाम हमेशा के लिए जुड़ गया है। आज जितना खुश आप हैं उतना ही खुश मैं भी हूं।” दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज 1200 से ज्यादा छात्रों के लिए जीवन भर याद रहने वाला क्षण है। उन्होंने भारतीय टीम का जिक्र करते हुए बताया कि खिलाड़ियों ने चोटिल होने के बावजूद लड़ाई को जारी रखा और ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचा। कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत दुनिया के अनेक देशों को सुरक्षा कवच का विश्वास दे रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। इस कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे।

 

पीएम मोदी ने कहा, “कोरोना के काल में आत्मनिर्भर भारत अभियान हमारी शब्दावली का अहम हिस्सा हो गया है। हमारे अंदर वो घुल मिल गया है। हमारा पुरुषार्थ, हमारे संकल्प, हमारी सिद्धि, हमारे प्रयास ये सब हम अपने ईर्द-गिर्द महसूस कर रहे हैं।’

 

पीएम मोदी ने कहा, “हमारी सरकार आज जिस तरह नार्थ ईस्ट के विकास में जुटी है, जिस तरह कनेक्टिविटी, शिक्षा और स्वास्थ्य हर सेक्टर में काम हो रहा है, उससे आपके लिए अनेकों नई संभावनाएं बन रही हैं। इन संभावनाओं का पूरा फायदा उठाइए।”

 

पीएम मोदी ने आगे कहा, “तेजपुर विश्वद्यालय की एक पहचान अपने इनोवेशन सेंटर के लिए भी है। आपके ग्रास रूट इनोवेशन वोकल फॉर लोकल को भी नई ताकत देते हैं। ये इनोवेशन स्थानीय समस्याओं को सुलझाने में काम आ रहे हैं जिससे विकास के नए द्वार खुल रहे हैं।”

 

Related posts

दिशा पाटनी ने रेड बिकिनी में मालदीव बीच पर वॉक करते हुए दिए हॉट पोज, तस्वीरे हुई वायरल

Samar Khan

थाईलैंड: रेस्क्यू ऑपरेशन में भारत का अहम योगदान, पीएम ने अदा किया शुक्रिया

mohini kushwaha

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘बाणसागर नहर परियोजना’ राष्ट्र को समर्पित की

mahesh yadav