January 29, 2022 6:41 pm
featured देश यूपी राज्य

आजमगढ़ के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेगें पीएम मोदी!

34 1 आजमगढ़ के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेगें पीएम मोदी!

लखनऊः आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य जुलाई में उत्तर प्रदेश आने की उम्मीद है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मोदी के यात्रा की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। प्रधानमंत्री की यात्रा 14 और 16 जुलाई के बीच होने की संभावना है। सूत्रों ने कहा हमने प्रधानमंत्री कार्यालय से तारीख के लिए अनुमति मांगी है।

34 1 आजमगढ़ के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेगें पीएम मोदी!

आधारशिला रखने की सभी तैयारी पूरी

वहीं सूत्रों के मुताबिक एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखने की सभी तैयारी पूरी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि आधारशिला रखने तक उन कंपनियों को चुनाव कर लिया जाएगा जो लखनऊ से गाजीपुर के बीच 340 किलोमीटर एक्सप्रेस वे का निर्माण करेंगी। यह कहा जा रहा है कि एक्सप्रेस वे की दूसरी बार आधारशिला रखी जाएगी।

पहले भी रखी जा चुकी है आधारशिला

आपको बता दें कि इससे पहले राज्य में समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान लगभग डेढ़ साल पहले इसकी आधारशिला रखी थी। तब इसका नाम समाजवादी एक्सप्रेस वे रखा गया था। भारतीय जनता पार्टी सरकार बनने के बाद इसका नाम बदलकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे किया गया।

विवादों से घिरा रहा एक्सप्रेस-वे

यह एक्सप्रेस वे हमेशा विवादों में रहा है। इसके लिए तीन बार निविदाएं दी गई। अब नई निविदिका 5 जुलाई तक ली जायेगी। निविदाएं छह जुलाई को खोली जाएंगी, जिसमें तकनीकी और लागत शामिल होंगे, जबकि 10 जुलाई तक निजी बिल्डरों को निविदाएं देने की सभी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।  इस परियोजना के लिए 11,800 करोड़ रुपये खर्च होने की उम्मीद है।

 

Related posts

जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के उपकप्तान, चयनकर्ता सबा करीम ने कहा- रिषभ पंत को चुने जाने की थी उम्मीद

Rahul

लॉकडाउन में रेलवे स्टेशन पर मरी हुई मां के आंचल से खेलते ढाई साल के मासूम की शाहरूख खान ने की मदद..

Mamta Gautam

आतंकी खतरे के बीच पीएम मोदी पहुंचे पटना

shipra saxena