January 26, 2022 1:37 pm
featured मनोरंजन शख्सियत

लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन पर मोदी सरकार ने किया इस सम्मान से सम्मानित

latamangeshkar 1459445044 लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन पर मोदी सरकार ने किया इस सम्मान से सम्मानित

नई दिल्ली। स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आवाज सुनकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाता है। उनकी गायकी की चर्चा दुनियाभर में है। लता जी की गायकी ने देश को गौरवान्वित महसूस कराया है। इस बीच मशहूर गायिका लता मंगेशकर से जुड़ी बड़ी खबर आई है। खबरों की मानें तो लता को भारत सरकार की ओर से जल्द ही सम्मानित किया जाएगा।

मीडिया के मुताबिक लता मंगेशकर को भारत सरकार ‘डॉटर ऑफ द नेशन’ अवॉर्ड से सम्मानित कर सकती है। दरअसल, लता इस 28 सितंबर को 90 साल की हो जाएंगी। ऐसे में भारत सरकार मशहूर गायिका को सात दशकों से भारतीय संगीत में योगदान देने के लिए सम्मानित कर सकती है। 

रिपोर्ट के अनुसार गीतकार प्रसून जोशी ने इस खास मौके पर एक गाना भी लिखा है। सरकार से जुड़े करीबी सूत्रों ने कहा- ‘मोदी जी लता जी की आवाज के प्रशंसक हैं। वह देश की आवाज का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्हें सम्मानित करना देश की बेटी को सम्मानित करना है। उन्हें आधिकारिक तौर पर देश की बेटी के टाइटल से नवाजा जाएगा।

lata लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन पर मोदी सरकार ने किया इस सम्मान से सम्मानित

लता जी का जन्म 28 सितम्बर, 1929 को मध्यप्रदेश में इंदौर के एक मध्यम वर्गीय मराठी परिवार में हुआ था। लता मंगेशकर एसडी बर्मन, शंकर जयकिशन, हेमन्त कुमार, सी. रामचंद्र, मदनमोहन, और सलिल चौधरी जैसे नामीगिरामी संगीतकारों की चहेती गायिका रही हैं।

आजकल के गायक-गायिका लता मंगेशकर प्रेरणास्त्रोत हैं। लता जी की को दादासाहेब फालके अवॉर्ड और भारत रत्न से नवाजा जा चुका है। लता मंगेशकर ने हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं जैसे कि बंगाली और मराठी में गायिकी की है।

Related posts

लखनऊ: कांवड़ यात्रा रद्द करने के बाद यूपी सरकार ने SC में रखा अपना पक्ष

Shailendra Singh

बढ़ते कोरोना वायरल ने बढ़ाई चिंता, इन राज्यों में स्कूल बंद?

Saurabh

एनजीटी का बड़ा फैसला, कचरा जलाने पर देने होंगे 25,000 रुपये

shipra saxena