WhatsApp Image 2021 02 05 at 4.45.57 PM यूपी में विधायकों को 50 हजार तक का ऐपल का आईपैड खरीदने के निर्देश, जानें क्या है पूरा मामला
फाइल फोटो

लखनऊ। जैसा कि सभी जानते हैं बीती 1 फरवरी को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने साल 2021 का पहला बजट पेश किया है। कोरोना महामारी की वजह से इस बार बजट को डिजिटल तरीके से पेश किया गया था। यानि कि इस बार का बजट के को पेपरलैस किया गया था। जिसके चलते वित्त मंत्री ने पूरा बजट आइपैड से पड़ा था। इसके साथ ही अब यूपी सरकार भी बजट को पेपरलैस बनाने की सोच रही है। जिसके चलते यूपी में सभी विधायकों को 50 हजार तक का ऐपल का आईपैड खरीदने को कहा गया है।

विधान परिषद के प्रमुख सचिव ने दिए से निर्देश-

बता दें कि उत्तर प्रदेश का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होगा। बजट को योगी सरकार पेपरलेस बनाना चाहती है। जिसके चलते यूपी में सभी विधायकों को 50 हजार तक का ऐपल का आईपैड खरीदने को कहा गया है। इसके साथ ही बयान के मुताबिक सरकार बाद में आईपैड का पैसा चुकता करेगी। विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉक्टर राजेश सिंह ने निर्देश जारी किया है। जिसके चलते निर्देश में कहा गया है कि मुझे आपको यह सूचित करना है कि शासन द्वारा लिए गए निर्णयानुसार विधान मंडल के दिनांक 18 फरवरी 2021 से प्रारंभ होने वाले प्रथम सत्र के पूर्व 50,000 तक का एक एप्ल आईपैड टैबलेट अपने वित्तीय स्त्रोतों से क्रय कर लें। बिल अधोहस्ताक्षरी के समय पेश कर प्रतिपूर्ति की धनराशि प्राप्त कर लें।

 

Mumbia: स्क्रैप मैटेरियल में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां कर रही आग बुझाने का प्रयास

Previous article

केजरीवाल सरकार ने किया स्विच दिल्ली कैंपेन का ऐलान, इलेक्ट्रिक कारों पर मिलेगी 3 लाख तक की छूट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.