featured यूपी

बीजेपी विधायक बनवायेंगे भगवान परशुराम का मंदिर, दान की 5 करोड़ की जमीन

बीजेपी विधायक बनवायेंगे भगवान परशुराम का मंदिर, दान की 5 करोड़ की जमीन

कानपुरः यूपी विधानसभा चुनावों के तहत जातीय समीकरण बिठाने की कवायद सभी दलों ने शुरू कर दी है। ब्राह्मणों को लुभाने के लिए जहां एक ओर बहुजन समाज पार्टी ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन कर रही है, तो वहीं कानपुर देहात में भारतीय जनता पार्टी की महिला विधायक ने भगवान परशुराम के मंदिर बनवाने का ऐलान कर दिया है।

दान की 5 करोड़ की जमीन

कानपुर देहात की अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक प्रतिभा शुक्ला वारसी और उनके पति अनिल शुक्ला ने परशुराम मंदिर के लिए 5 करोड़ की कीमत की जमीन देने की घोषणा की है। आगमी 25 जुलाई को रनिया के पास खानचंद्रपुर खरंजा गांव में भगवान परशुराम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया जायेगा।

20 फुट ऊंची बनेगी प्रतिमा

भगवान परशुराम न्यास को ये जमीन विश्वस्तरीय मंदिर निर्माण के लिए दी गई है। इस परिसर में भगवार परशुराम की 20 फुट ऊंची मूर्ति स्थापित की जायेगी। विधायक ने कहा कि भगवान परशुराम किसी एक जाति के भगवान नहीं है। उन्हें किसी जाति विशेष से जोड़कर देखना उचित नहीं है। भगवान परशुराम के जैसा ही काम सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं। योगी के शासनकाल में कई बड़े-बड़े माफिया धूफ फांकते नजर आए हैं।

2018 में लिया था मंदिर बनाने का संकल्प

विधायक प्रतिभा ने कहा कि ब्राह्मण प्रबुद्ध वर्ग में आता है। जहां सब के हितों की रक्षा होती है, ब्राह्मण वहीं जाता है। भगवान परशुराम के मंदिर के विषय पर पूछने पर उन्होंने कहा कि पति अनिल शुक्ला परशुराम मंदिर न्यास के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने 2018 में ही मंदिर बनवाने के लिए संकल्प किया था। लोगों से सहयोग नहीं मिलने की वजह से मंदिर नहीं बन पाया। हम अपनी जमीन मंदिर के लिए दान दे रहे है। जिस पर बीस फीट की भगवान परशुराम की प्रतिमा की स्थापना की जाएगी।

Related posts

आईआईए को मिली और मजबूती, गोरखपुर में नई टीम का चयन   

Shailendra Singh

उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन में हुआ बड़ा फेरबदल, 50 PCS अधिकारियों के तबादले

Arun Prakash

अजमेर दरगाह ब्लास्ट मामले में 8 मार्च को कोर्ट सुनाएगी फैसला

shipra saxena