आउटफिट्स को लेकर भूलकर भी ना करें ये गलतियां, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

नई दिल्ली। अपने आउटफिट्स को लेकर हम काफी गलतियां करते हैं। आउटफिट्स चुनने से लेकर खरीदने तक और पहनने के बाद भी ऐसी कई सारी गलतियां हम करते हैं। जो हमे खुद भी पता नहीं होती जिसके बारे में हम अंजान रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इन गलतियों पर शायद हम ध्यान नहीं देते लेकिन दूसरे इसे बहुत जल्द नोटिस कर लेते हैं। जी हां… हमारे कपड़े पर गलतियों को लेकर सामने वाला जल्दी से उस गलती को पकड़ लेता है। आइए जानते हैं कि आमतौर पर हम कपड़ो को लेकर क्या गलती करते हैं।

 

 

 

कपड़ों को टांगना

प्लास्टिक हैंगर्स बेशक अलमारी में अच्छे लगते हैं लेकिन ये कपड़ों को खराब भी कर सकते हैं। कपड़ों के फैब्रिक का ख्याल रखें। स्ट्रैच होने वाले फैब्रिक्स के साथ अक्सर ये प्रॉब्लम होती है कि उन्हें हैंगर्स में लगाकर रखने से उनका शेप बिगड़ जाता है।

क्या करें– अपने आउटफिट्स को  हैंगर्स पर टांगने से बेहतर होगा कि ऐसे कपड़ों को फोल्ड करके रखें।

हैंग लूप्स

कपड़ों के हैंग लूप्स को निकाल दें आजकल ड्रेसेज़ में हैंगिंग लूप्स लगे रहते हैं जिससे उसका शेप बिगड़ने के चांसेज कम रहते हैं। लेकिन आउटफिट्स कैरी करते वक्त कई बार ध्यान न देने पर ये स्लीव्स से बाहर झांकते हुए नज़र आते हैं।

क्या करें– अपने आउटफिट्स पर लगे हैंग लूप्स को बेहतर होगा इन्हें काट कर हटा दें. हल्की ड्रेसेज़ तो इसके भरोसे आप टांग सकती हैं लेकिन भारी ड्रेसेज़ सिर्फ इसके भरोसे हैंग करना थोड़ा मुश्किल होता है.

बेल्ट

ऐसा बहुत ही कम होता है जब ड्रेस या पैंट के साथ बेल्ट भी अटैच होती है। लेकिन अगर आप महंगी ड्रेस खरीद रही हैं तो उसके साथ सस्ती बेल्ट ओवर ऑल लुक को बिगाड़ सकती है।

क्या करें– अच्छा बेल्ट आपकी ड्रेस का लुक बना भी सकता है और बिगाड़ भी सकता है तो बेहतर होगा कि एक बार ही इनवेस्ट करें और क्वालिटी देखकर खरीदें।

रबर हील पैड

सस्ते फुटवेयर्स के नीच लगे रबर सोल कुछ वक्त बाद निकल जाते हैं जिसकी वजह से इनसे बहुत आवाज आती है। जो न सिर्फ खराब लगता है बल्कि बहुत ही अनकम्फर्टेबल भी होता है।

क्या करें- फुटवेयर्स के रबर सोल निकलने के बाद उसे ऐसे ही न छोड़ें बल्कि मार्केट से दूसरी रबर सोल लगवाएं।  जिसके लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे नहीं खर्च करने पड़ते और अच्छी क्वालिटी के हील पैड्स भी मिल जाते हैं।

आयरनिंग

बेशक कपड़ों को फोल्ड करके रखने से उनमें रिंकल्स पड़ जाते हैं लेकिन ऑफिस के लिए तैयार हो रही हों या पार्टी के लिए, रिंकल्स वाले कपड़े आपके पूरे लुक को खराब करते हैं।

क्या करें– रिंकल्स वाले कपड़े पहनना शायद ही किसी को भाता है। बेहतर होगा कि कपड़ों को पहनने से पहले उन्हें आयरन कर लें। एक और काम ये कर सकते हैं कि आप उन्हें आयरन करके ही अलमारी में रखें। साथ ही कपड़ों को पहनने या धोने के बाद उन्हें अलमारी में फोल्ड करके रखें।

तो अगर आप भी अपने कपड़ो को लेकर कुछ ऐसी ही गलतियां करते हैं तो अब से संभल जाएं।