September 26, 2022 10:07 am
Breaking News यूपी

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुआ विशेष कार्यक्रम, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण रहीं मौजूद

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुआ विशेष कार्यक्रम, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण रहीं मौजूद

लखनऊ: राजधानी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शनिवार को एक विशेष कार्यक्रम हुआ। यहां मिशन शक्ति के तीसरे चरण की शुरुआत की गई। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गवर्नर आनंदीबेन पटेल और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

लखनऊ के इस कार्यक्रम में 51 महिलाओं को सम्मानित भी किया गया। मिशन शक्ति के पिछले दो चरणों में इन सभी के लोगों के द्वारा अच्छा प्रदर्शन किया गया था। इसी को देखते हुए कुल 51 महिलाओं को सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं, इस कार्यक्रम में सीएम कन्या सुमंगला योजना के तहत 150000 बालिकाओं को अनुदान राशि भी उनके खाते में ट्रांसफर की गई।

मिशन शक्ति के तीसरे चरण में महिलाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने पर ज्यादा जोर दिया जाएगा। इसके साथ ही महिला सुरक्षा भी पहली प्राथमिकता होगी। रक्षाबंधन से एक दिन पहले इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने तीसरे चरण को हरी झंडी दिखाई। जहां एक लाख से अधिक बालिकाओं के खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया। वहीं 1286 अलग-अलग थानों में पिंक टॉयलेट बनाने का भी निर्देश दिया गया। महिला बीट पुलिस अधिकारियों की तैनाती से लेकर महिला बटालियन में 2000 से अधिक पदों पर विशेष भर्ती की भी तैयारी है। अलग-अलग क्षेत्रों में महिलाओं के योगदान को बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

Related posts

Imran Khan को UNA में मिला करारा जवाब, कहा POK पर अवैध कब्जा खाली करे पाकिस्तान

Trinath Mishra

सरकार की योजनाओं से गांवों को खुशहाल बनायें : स्वतंत्रदेव सिंह

Shailendra Singh

अगर अखिलेश और मुलायम कर लेते कल्याण सिंह के दर्शन, धुल जाते पाप- कन्नौज सांसद

Aditya Mishra