punja मंत्री रजिया के डीजीपी पति के खिलाफ पद का दुरुपयोग करने का आरोप

जालंधर। पंजाब विधानसभा चुनाव में मलेरकोटला से जीतकर मंत्री बनी रजिया सुल्ताना के पति और पंजाब के डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा पर लगे आरोपों पर केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मुस्तफा पर अपने पद का दुरुपयोग कर पत्नी रजिया सुल्ताना के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के आरोप लगे थे।

punja मंत्री रजिया के डीजीपी पति के खिलाफ पद का दुरुपयोग करने का आरोप

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार केंद्रीय गृह विभाग ने पंजाब गृह विभाग पंजाब के मुख्य सचिव से इस मामले में जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने को कहा है। निर्देशों में कहा गया है डीजीपी का यह रवैया आइपीएस कोड आफ कंडक्ट की खिलाफत हो सकता है और यह अति गंभीर मामला है।

बता दें कि मलेरकोटला इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन सिराज मलिक ने विधानसभा चुनाव के दौरान फरवरी में मुख्य चुनाव आयुक्त समेत केंद्र सरकार को शिकायत भेजी थी कि तत्कालीन मानवाधिकार आयोग के डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा अपने पद का दुरुपयोग करअपनी पत्नी के हक में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसके अलावा उन पर चुनाव के दौरान लोगों को डराने धमकाने के आरोप भी लग रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने इस बार मालेरकोटला सीट से रजिया सुल्ताना को टिकट दिया था। यह पंजाब की अकेली ऐसी सीट है जहां मुस्लिम वोटर्स का प्रभाव है। इसके पहले साल 2007 में जब अमरिंदर सिंह सरकार सत्ता से बाहर हो गई थी, उस समय भी रजिया अपनी सीट बचाने में कामयाब रही थीं। लेकिन वे 2012 में चुनाव हार गईं।

 

मंदिर के सामने शराब की दुकान खुलने से भड़के लोग, किया सड़क जाम

Previous article

तीन तलाक पीड़ित महिलाओं की मांग, योगी सरकार करे इंसाफ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.