उत्तराखंड देश भारत खबर विशेष राज्य

मंत्री धन सिंह रावत ने पौड़ी जिले में हेलीपैड निर्माण का आदेश दिया

rawat मंत्री धन सिंह रावत ने पौड़ी जिले में हेलीपैड निर्माण का आदेश दिया

देहरादून। राज्य के सहकारिता, डेयरी विकास, प्रोटोकॉल और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने नागरिक उड्डयन विभाग को पाबौ में हेलीपैड निर्माण के प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है। बिना किसी और देरी के पौड़ी जिले में थलिसैन और श्रीनगर। उन्होंने रविवार को विधान सभा स्थित अपने कार्यालय में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए ये निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इन हेलिपैडों और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), राजस्व विभाग और नागरिक उड्डयन विभाग की संयुक्त निरीक्षण रिपोर्ट के प्रस्तावों को जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता वाली समिति के समक्ष रखा जाना चाहिए। मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को श्रीनगर और उसके आसपास पीडब्लूडी, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) की सड़कों के निर्माण को पूरा करना चाहिए और प्राथमिकता पर वन भूमि के हस्तांतरण से संबंधित कार्यों को पूरा करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी को श्रीनगर में 55 किलोमीटर सड़क की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) पेश करनी चाहिए और बिना देरी के निविदाओं की प्रक्रिया पूरी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में सड़क निर्माण, मरम्मत कार्य और कारपेटिंग कार्यों में भी तेजी लाई जानी चाहिए। बैठक में अतिरिक्त सचिव पीएमजीएसवाई, उदय राज सिंह, चीफ पीडब्ल्यूडी में इंजीनियर, हरिओम शर्मा, चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी, राजेंद्र गोयल, कार्यकारी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच), ओम प्रकाश और डीएफओ गढ़वाल एन रावत उपस्थित थे।

Related posts

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 13,058 नए मामले, 164 की हुई मौत

Neetu Rajbhar

प्रियंका गांधी ने साधा भाजपा पर निशाना, अर्थव्यवस्था को बताया खांईं में

Trinath Mishra

मोदी का बुजुर्ग प्रेम, देखते ही पद्मश्री 106 वर्षीय बुजुर्ग के सामने झुकाया सिर,तस्वीर हुई वायरल

Sachin Mishra